Friday , 15 November 2019

बेटी जा रही है ससुराल तो करें यह एक काम…

Loading...

आप सभी जानते ही हैं अब तक शादी के मुहूर्त नहीं थे लेकिन आज से शादियों के मंडप सजेंगे और घर में मांगलिक कार्य भी होंगे. ऐसे में शादी में घर से जब किसी कन्या की विदाई होती है तो पूरे परिवार में गम का माहौल बन जाता है और सभी दुःखी हो जाते हैं. ऐसे में इस दिन हर सदस्य की आँखे नम हो जाती है खासकर माता-पिता की. अब आज हम आपको कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जो आप बेटी के ससुराल जाने से पहले कर दें तो आपकी बेटी ससुराल में राज करेगी. आइए जानते हैं.

1. अगर लड़की ससुराल पहली बार जा रही है तो वह अपने घर से एक नारियल लेकर जाए और उसे अपने पूजा घर में स्थापित करने के बाद नियमित पूजा करें। कहते हैं ऐसा करने से पति-पत्नी में आपसी प्रेम बना रहता है।

2. लड़की को शादी के बाद पहली बार ससुराल जाने पर अपने घर 7 हल्दी की गांठे ले जानी चाहिर और उसके बाद इसे एक पीले कपड़े में बांधकर अपनी अलमारी में रख लेना चाहिए. ऐसा करने से ससुराल में धन की बरक्कत बनी रहती है.

3. कन्या अपनी विदाई के समय अपनी मां से थोड़ा सिन्दूर ले ले और ससुराल में उसी सिन्दूर को अपनी मांग में भरे. ऐसा करने से सौभाग्य में वृद्धि होती है और पति उसे जी-जान से प्यार करता है.

Loading...

4. माँ-बाप साबुत काले उड़द में हरी मेंहदी मिलाकर जिस दिशा में वर-वधु का घर हो, उस दिशा में फेंक दे क्योंकि ऐसा करने से दोनों में आपसी प्रेम होता है, बढ़ता जाता है.

5. अगर विवाहित स्त्री 7 साबुत हल्दी की गॉठे, पीतल का एक टुकड़ा, थोड़ा सा गुड़ लेकर अपने ससुराल के दरवाजे पर डाल दें तो ससुराल के लोग कन्या से प्रेम करते है.

6. विवाह के बाद जब कन्या की विदाई हो तो माँ या पिता को एक लोटे में गंगाजल लेकर, थोड़ी सी हल्दी, एक तॉबे का सिक्का कन्या के सिर पैर से 7 बार उतारकर किसी निर्जन स्थान पर फेंक देना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से कन्या अपने ससुराल में हमेशा सुखी रहती है.

7. अगर कन्या पहली बार ससुराल जा रही है तो जाते समय अपनी मां से 4 ताम्बे की कीले उधार रूप में लेकर उन्हें अपनी ससुराल के सोने वाले बेड के चारों पायों में लागा दें. कहते हैं इस उपाय को करने से पति-पत्नी में बहुत प्यार होता है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com