Sunday , 25 October 2020

बुर्ज खलीफा से भी ऊंची होगी शीशे की ये इमारत

Loading...

Tallest-Buildingएक बार फिर दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बनाने की तैयारी चल रही है। लेकिन यह इमारत ईंटे-पत्थरों की नहीं, बल्कि कांच ही होगी। जी हां… विज्ञान अब इस अजूबे को भी सच कर दिखाएगा। यह सबसे ऊंची शीशे की बिल्डिंग दुबई में बनेगी। दुबई में ही दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी है।

शीशे की बिल्डिंग बनाने की जिम्मेदारी इमार प्रॉपटीज को मिली है। इस कांच की बिल्डिंग के सामने 2716 फीट ऊंची बुर्ज खलीफा की इमारत भी छोटी नजर आएगी। 2009 से बुर्ज खलीफा ही दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है।

इस इमारत को बनाने पर 6700 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। साल 2020 के दुबई वर्ल्ड एक्सपो के समय तक इसे तैयार करने का प्लान बना लिया गया है।

ग्लास और स्टील से बनी इस इमारत का निर्माण जुलाई में शुरू होगा। चार साल में इस बिल्डिंग को तैयार कर लिया जाएगा। इस बिल्डिंग में रहने के लिए घर भी होंगे। साथ ही साथ इसमें होटल, रेस्टोरेंट और खेलने के लिए कोर्टयार्ड भी होंगे।

Loading...

इसके साथ ही दुबई की इस बिल्डिंग में तैरने वाले लक्जरी विला भी होंगे। अभी तक इनकी कीमत तय नहीं की गई है। इमार प्रॉपर्टीज ने ग्राहकों को लुभाने के लिए अंडरवाटर बेडरूम, छत पर हॉट टब का इतंजाम करने की तैयारी भी की है।

शीशे की बिल्डिंग में तैरने वाले लक्जरी विला लोगों को घर पर ही समुंदर का मजा भी मिले। बाथरूम में बने जकोजी भी कांच के बनाए जाएंगे।

इतना ही नहीं, आने वाले समय में दुबई में सिर्फ यही बिल्डिंग आपका ध्यान नहीं खींचेगी। इस तरह की 42 और बिल्डिंग बनाने की प्लानिंग भी चल रही है।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com