Monday , 14 June 2021

बुरी नजर से बचने के लिए अपनाएं ये सरल उपाय, होगा फायदा…

Loading...

buri2बुरी नजर लगने से व्यक्ति बीमार महसूस करता है। इसके साथ ही उसे परेशानियों का भी सामना पड़ता है।

Loading...
नजर लगने पर कुछ सामान्य लक्षण देखें जा सकते हैं जैसे- अचानक उल्टी होना, पशुओं की अचानक मौत, छोटे बच्चों का बार-बार रोना आदि। कुछ सरल उपाय करके नजर दोष के प्रभावों से छुटकारा पाया जा सकता है। जानिए, नजर दोष दूर करने के उपाय- 
1. जिस व्यक्ति को नजर लगी हो सूर्यास्त के बाद उसके ऊपर से तेल लगी रोटी 7, 11, या 21 बार वार कर काले कुत्ते को खिलाएं। यदि काला कुत्ता न हो तो दूसरे कुत्ते को भी खिला सकते हैं। इससे बुरी नजर अौर धन से संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलता है। 
2. बच्चे को नजर लग जाए तो डंठल वाली लाल मिर्च अौर नमक लेकर कागज में रखकर उसकी एक पुड़िया बना लें। इस पुड़ियां को नजर लगे बच्चे से 7, 11 या 21 बार वार कर जला दें। इससे नजर दूर हो जाएगी। यदि मिर्च के धुएं से खांसी नहीं आई तो इसका अर्थ है कि नजर लगी हुई थी।
3. रोटी पर गुड़ रखकर नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से 7, 11 या 21 बार वार कर कु्ते को खिलाने से भी नजर दूर हो जाती है। 
4. रामभक्त हनुमान के पैर का सिंदूर नजर लगे व्यक्ति को लगाएं। जिस व्यक्ति को नजर लगी हो उसे हनुमान मंदिर में ले जाकर झड़वाएं। ऐसा करने से भी नजर दूर हो जाती है। 
 
5. नींबू का उपाय करके भी नजर दोष से छुटकारा पाया जा सकता है। एक नींबू लेकर नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से 7बार वार कर इसे चौराहे में ले जाएं। वहां नींबू को चार टुकड़ों में काट लें। ध्यान रखें कि नींबू को आड़ी अवस्था में न काटें। इसे खड़ा काट कर चारों दिशाओं में एक-एक टुकड़ा फैंक दें। इससे नजर उतर जाएगी। 
6. थोड़ा सा सेंधा नमक लेकर सिर के ऊपर से वार कर एक गिलास पानी में डाल दें। ये माना जाता है कि जैसे नमक पानी में घुलेगा उसी तरह बुरी नजर का असर भी पानी में घुल जाएगा और नजर दूर हो जाएगी।
7. शनिवार अौर रविवार को नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से तीन बार दूध वार कर एक मिट्टी के बर्तन में डालकर कुत्तों को दें। 
 
8. गर्भवती महिला को नजर लगी हो तो उसके लिए गोबर के छोटे दिए में गुड़ का टुकड़ा अौर रूई डालकर जलाएं अौर उसे दरवाजे के बीच रखने से बुरी नजर का दोष दूर हो जाएगा। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com