Sunday , 25 August 2019

बुजुर्ग का हाथ फंसा और ट्रेन चल दी, यात्री की मौत कोलकाता मेट्रो के दरवाजे में

Loading...

कोलकाता मेट्रो रेल के इतिहास में पहली एक बुजुर्ग यात्री का हाथ दरवाजा में फंस गया और ट्रेन उसे लेकर आग बढ़ गई जिसके चलते यात्री की मौत हो गई। यह घटना शनिवार की शाम पौने सात बजे पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन की है।

बताया गया है कि मेट्रो ट्रेन दमदम से गरिया की ओर जा रही थी। मेट्रो ट्रेन के गेट में सेंसर होने की वजह से गेट बंद होने में किसी भी तरह का व्यवधान उत्पन्न होने पर गेट बंद नहीं होता है। परंतु, आज यह देखा गया कि गेट बंद भी नहीं हुआ और ट्रेन आगे बढ़ गई। माना जाता है कि सेंसर से लैस इस दरवाजे में खराबी थी। ऐसे में मेट्रो ट्रेन की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल उठ गया है। घटना के बाद पार्क स्‍ट्रीट स्‍टेशन पर मेट्रो सर्विस को रोक दिया गया है।

 शख्‍स की पहचान सजल कुमार कांजीलाल के रूप में हुई। वह 66 वर्ष के थे। उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया। कोलकाता मेट्रो के जनरल मैनेजर ने घटना की उच्‍च स्‍तरीय जांच की आदेश दिए हैं। 

Loading...

ट्रैक के बीच फंसा शख्‍स 
इससे पहले दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 15 मई, 2019 को कौशाम्बी मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स के कूदने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस दौरान उस शख्स की जान तो बच गई, लेकिन उसे बचाने की कयावद में 10 मिनट का समय लगा और इस दौरान इस रूट पर मेट्रो सेवाएं बाधित रहीं।

लोगों के साथ मेट्रो अधिकारियों, कर्मचारियों और सुरक्षा कर्मियों जुटे तो पता चला कि ट्रैक पर यह शख्स महिला कोच और उसके पीछे वाले कोच के गैप में बुरी तरह फंस गया है। करीब 10 मिनट की कड़ी कवायद के बाद ट्रैक के बीच फंसे इस शख्स को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com