Saturday , 24 October 2020

बिहार: कन्हैया के कार्यक्रम में जबरदस्त हंगामा, चले लाठी डंडे

Loading...

kanhaiya_146208911645_650x425_050116012544एजेंसी/ बिहार दौरे पर पहुंचे जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की सभा में रविवार को हंगामा हो गया. पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित सभा में एक युवक काला झंडा लेकर घुस गया. इस दौरान ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए गए, वहीं कन्हैया के समर्थकों ने विरोध करने वाले युवक की पिटाई कर दी. पुलिस ने मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है.

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही हॉल में कन्हैया ने भाषण देना शुरू किया, विरोध में युवक ने काला झंडा लहराना शुरू कर दिया. इस दौरान कुछ लोगों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए. जबकि कन्हैया के समर्थकों ने तत्काल विरोध करने वाले युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए जद्दोजहद करती दिखी. श्रीकृष्ण हॉल में जेएनयू के पूर्व छात्रों का मिलन समारोह चल रहा है.

देश के खिलाफ बोलने वालों के साथ खड़ी बिहार सरकारः बीजेपी
कन्हैया की सभा में मारपीट के मामले में बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार सरकार मुकदर्शक बनकर बैठी है. उसकी आंखों के सामने ‘भारत माता की जय’ कहने वालों पर डंडे बरसाए जा रहे हैं. वहीं देश के खिलाफ बोलने वालों के साथ सरकार खड़ी दिख रही है. देशद्रोह के आरोपियों के समर्थन में सरकार के लोग नारे लगा रहे हैं. हम इसकी घोर निंदा करते हैं.

लगातार विरोध झेल रहे हैं कन्हैया
देशद्रोह के आरोप में अंतरिम जमानत पर बाहर आए कन्हैया कुमार देश के कई शहरों में राजनीतिक यात्राएं कर रहे हैं. लगभग सभी यात्राओं में उन्हें लोगों का विरोध झेलना पड़ रहा है. इसके पहले नागपुर, हैदराबाद, दिल्ली, पुणे और मुंबई में भी उनका विरोध किया गया है.

Loading...

शराबबंदी से जताई असहमति
बिहार के तीनदिवसीय दौरे पर पहुंचे कन्हैया कुमार ने पहले दिन मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव सहित कई वामपंथी नेताओं से मुलाकात की. खुद को बिहार का बेटा बताते हुए कन्हैया ने बीजेपी विरोधी दलों के नेताओं से मुलाकात कर राजनीतिक चर्चा की. उन्होंने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी से अपनी असहमति जताई.

कन्हैया की सुरक्षा के कड़े इंतजाम
बिहार सरकार ने कन्हैया कुमार की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, कन्हैया की सुरक्षा में दो पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी, पुलिस निरीक्षक के कई अधिकारी सहित एक सौ पुलिस जवानों को लगाया गया है. पटना हवाईअड्डे से बाहर छात्र नेता के काफिले में एंबुलेंस भी देखी गई.

BJP बोली-देशद्रोह के आरोपी के लिए सरकार ने बिछाया ‘रेड कार्पेट’
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक नितिन नवीन ने कन्हैया को सुरक्षा मुहैया कराए जाने पर कहा था कि सरकार ऐसे लोगों को वीवीआईपी सुरक्षा मुहैया करा रही है, जिस पर देशद्रोह का आरोप लगा है. सैनिकों का अपमान करने वाले कन्हैया के लिए बिहार सरकार ने ‘रेड कार्पेट’ बिछाकर स्वागत किया है, जिससे पूरा बिहार शर्मसार हुआ है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com