Sunday , 15 December 2019

फ्री डाटा पर भी लग सकती लगाम टेलिकॉम कंपनियों ने TRAI को सुझाव दिया

Loading...

3 दिसंबर से सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग को बंद कर दिया है। साथ ही साथ कंपनियों ने अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग के लिए लिमिट सेट कर दी है। यही नहीं, टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लानस की दरों में भी इजाफा कर दिया है। अब टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को एक और झटका देने की तैयारी में है।

Bharti Airtel, Vodafone-Idea और Reliance Jio ने टेलिकॉम रेग्यूलेटर TRAI को डाटा सर्विस के लिए फ्लोर प्राइसिंग का प्रस्ताव दिया है। TRAI को सौंपे गए पत्र में COAI के डायरेक्टर जनरल रंजन मैथ्यूज ने कहा कि इस समय बाजार में चल रही प्रतिस्पर्धा के बीच किसी भी टेलिकॉम कंपनियों को अपने टैरिफ में सुधार करने की संभावना नहीं है। ऐसे में रेग्युलेटर मोबाइल डाटा के लिए एक मिनिमम टैरिफ सेट कर सकते हैं।

Loading...

रेग्युलेटर को ये पता है कि मोबाइल डाटा और वॉयस सर्विस यूजर्स के लिए एक जरूरत का साधन बन गए हैं। ऐसे में रेग्यूलेटर को वर्तमान स्तिथि को देखते हुए पूर्वाभाष के आधार पर टैरिफ सेट करना होगा। पत्र में कहा गया है कि भारत में मोबाइल डाटा की कीमत अन्य विकसित या विकासशील देश के मुकाबले 50 गुना तक कम है। टेलिकॉम कंपनियां Bharti Airtel, Vodafone-Idea और Reliance Jio इस बात से पूरी तरह सहमत हैं कि TRAI को मोबाइल डाटा के लिए भी एक फ्लोर प्राइस सेट करना चाहिए।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com