Sunday , 20 September 2020

फैजाबाद के बाद अब नोएडा में भी बजरंग दल ने शुरु किया प्रशिक्षण शिविर

Loading...

bajrang-dal-self-defence-camp_5745388f70c51एजेंसी/ नोएडा : उतर प्रदेश के फैजाबाद में आत्म रक्षा कैंप चलाने के बाद अब बजरंग दल ने नोएडा में भी ट्रेनिंग शिविर का शुभारंभ किया है। जिसमें प्रवीण तोगड़िया के भी शामिल होने की संभावना है। फैजाबाद में शिविर के आयोजन के बाद आयोजकों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

बजरंग दल द्वारा हथियार चलाने की ट्रेनिंग दिए जाने पर समाजवादी पार्टी, बसपा समेत कई विपक्षी दल ने अपने तेवर तल्ख किए है। फैजाबाद में शिविर चलाने के मामले में महेश मिश्रा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया था, जिसे 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है।

ऐसे में अब नोएडा में चल रहे इस शिविर पर क्या कार्रवाई की जाएगी। हांला कि बजरंग दल का कहना है कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। ये महज आत्मरक्षआ व हिंदुओं की रक्षा के लिए उठाया कदम है। इस शिविर में 500 से अधिक स्वंयसेवकों ने भाग लिया।

Loading...

शिविर का समापन शनिवार को होना है। शिविर में 237 स्वयंसेवकों ने बौद्धिक व सांस्कृतिक ज्ञान परीक्षा दी। परीक्षा में 50 अंकों के लिए 32 प्रश्न पूछे गए थे। इसमें आध्यात्मिक, राष्ट्रवादी, धार्मिक आदि पहलुओं से जुड़े प्रश्न थे। बजरंग दल के जिला प्रमुख उमानंदन कौशिक ने बताया कि शिविर का समापन शनिवार को होगा। इसमें शामिल होने वाले स्वयंसेवकों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com