Thursday , 1 October 2020

प्रोफेशनल सोशल प्‍लेटफॉर्म लिंक्‍डइन को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट

Loading...

download (8)वॉशिंगटन। माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन ने प्रोफेशनल सोशल प्‍लेटफॉर्म लिंक्‍डइन को खरीदने की घोषणा की है। यह अधिग्रहण 26.2 बिलियन डॉलर में पूरा होगा। इस घोषणा के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में लिंक्‍डइन के शेयरों में 48 प्रतिशत तक का उछाल दर्ज किया गया।

इस अधिग्रहण के बाद भी लिंक्‍डइन की सीईओ जेफ वीनर अपने पद पर बनी रहेंगी तथा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्‍य नडेला को रिपोर्ट करेंगी। माना जा रहा है कि अगले कुछ महीनों में अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

डील के बाद माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्‍य नडेला ने एक वक्‍तव्‍य में कहा था कि दुनिया के प्रोफेशनल्‍स को एक प्‍लेटफॉर्म पर जोड़ने में लिंक्‍डइन ने काफी बेहतर कार्य किया है। माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 तथा लिंक्‍डइन मिलकर नए डायनामिक्‍स को बनाएंगे।

क्‍या है लिंक्‍डइन

Loading...

लिंक्डइन एक प्रोफेशनल सोशल पोर्टल है, जिसपर अकाउंट बनाने का फायदा सिर्फ लोगों से दोस्ताना संबंध बनाने और उनसे जुड़ने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसका सही इस्तेमाल आपको आपकी मनपसंदीदा जॉब भी दिला सकता है। लिंक्डइन सही लोगों से जुड़ने का एक पावरफुल टूल है। यहां पर आप अपने टारगेट मार्केट (जिसमें आप नौकरी ढूंढ रहे हों) को सर्च कर सकते हैं।

लिंक्डइन के हर एक सेक्शन में अगर आप सही जानकारी फिल करते हैं और अपनी सर्च में सही की-वर्ड्स का इस्तेमाल करते हैं तो इससे दूसरों को आपके बारे में बेहतर पता चल पाता है। साथ ही आप यहां सभी जनरल मैनेजर्स और एचआर मैनेजर्स से भी सीधा जुड़ सकते हैं।

दुनिया भर के 433 मिलियन से ज्यादा लोग लिंक्डइन पर जॉब सर्चिंग से लेकर एक दूसरे से कनेक्ट होते हैं। इनमें से ज्यादातर यूजर्स इसकी प्रीमियम सर्विस यूज करते हैं जिनके लिए उन्हें पैसे भी देने होते हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com