Thursday , 17 June 2021

पीएम मोदी को पुर्तगाल के पीएम ने भेंट में दी रोनाल्डो की जर्सी

Loading...

purtgaएक सप्ताह की भारत यात्रा पर आए पुर्तगाल के पीएम एंटोनियो कोस्टा ने शनिवार को नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्होंने मोदी को मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की जर्सी उपहार में दी.बता दें कि दोनों देशों के बीच 6 समझौते हुए.

दिल्ली में भारत-पुर्तगाल की संयुक्त प्रेस वार्ता में पीएम मोदी ने कहा आपका और आपके डेलिगेट्स का स्वागत करके मुझे गर्व महसूस हो रहा है.मैं कृतज्ञ हूं कि प्रवासी भारतीय दिवस पर आपने हमारा मुख्य अतिथि के तौर पर निमंत्रण स्वीकार किया. इसके साथ ही पीएम ने संयुक्त राष्ट्र परिषद में भारत कि स्थाई सदस्यता के लिए पुर्तगाल द्वारा किये गए समर्थन के प्रति शुक्रिया भी अदा किया.इस दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग समेत 6 MoU पर दस्तखत हुए हैं.कोस्टा ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की.

Loading...

गौरतलब है कि पुर्तगाल के राष्ट्रपति एंटोनियो कोस्टा भारतीय मूल के हैं. उनके कई रिश्तेदार गोवा के मडगांव में रहते हैं.परिवार में बाबुश के नाम से पुकारे जाने वाले एंटोनियो कोस्टा के पिता ओर्लांदो द कोस्टा मशहूर उपन्यासकार थे.उन्होंने रवीन्द्रनाथ टैगोर पर भी एक लेख लिखा था.14 वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मुख्य अतिथि कोस्टा ही हैं.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com