Friday , 6 December 2019

पपीते से झटपट करे स्किन प्यूरीफिकेशन…

Loading...

प्रकृति ने हमे कई ऐसी चीज़े दी है जो हमारे स्किन के लिए वरदान है वैसे भी स्किन केयर के लिए नैचुरल प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल समझदारी मानी जाती है। क्योंकि इन चीज़ों की मदद से नैचुरल एंजाइम्स और बाकी के पोषक तत्वों का फायदा आपकी स्किन को मिलता है। साथ ही नैचुरल होने की वजह से सब्ज़ियों, फलों और हर्ब्स का हमारी स्किन पर कोई साइड-इफेक्ट नहीं होता।

ऐसा ही एक फायदेमंद फल है पपीता (Papaya benefits for skin), पपाया (papaya) या पपीता, आपकी स्किन को इंटर्नली और बाहर से भी खूबसूरत बनाता है। ध्यान देने वाली बात ये है की पपीता वेट लॉस के लिए, ब्लड प्युरीफिकेशन के लिए और पेट से जुड़ी समस्याओं से आराम पाने के लिए खाया जाता है।  पपीता एंटीऑक्सिडेंट्स से समृद्ध पपीते में एक विशेष एंजाइम होता है जिसे पीपैन (papain) कहा जाता है। ये एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो मृत कोशिकाओं और त्वचा की अशुद्धियां को साफ कर सकता है।

Loading...

आप पपीते को मैश करके इसे सीधे त्वचा पर लगा सकते हैं या नियमित रूप से खा सकते हैं। इसके साथ ही पपीता विटामिन ए और बीटा कैरोटीन का एक अच्छा स्रोत है। इसके अलावा अगर आप इसे एक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते हैं पपीते का ओट्स मील के साथ भी इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए पपीते के गुदे को जैई के आटे, दही तथा शहद से मिलाकर फेस मास्क तैयार किया जाता है। इस फेस मास्क को चेहरे पर लगाने के 20-30 मिनट बाद चेहरे को तोजे पानी से धो डालिए। पपीते के गुदे को दही में मिलाकर इसे शरीर पर भी लगाया जा सकताहै।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com