Monday , 1 June 2020

निर्भया के चारों गुनहगारों के परिवार वालो ने शवों पर दावा नहीं किया अब तिहाड़ प्रशासन ही करेगा अंतिम संस्कार

Loading...

निर्भया के चारों गुनहगारों को आज शुक्रवार सुबह 5.30 बजे फांसी दे दी गई. चारों की लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इस बीच तिहाड़ प्रशासन ने चारों दोषियों के परिवारवालों से शव लेने के लिए कहा है.

हालांकि, अभी तक चारों गुनहगारों के परिवार की ओर से कोई दावा नहीं किया गया है. ऐसे में अब चारों लाशों का अंतिम संस्कार तिहाड़ प्रशासन ही करा सकता है. जिस जेल नंबर तीन में चारों को फांसी दी गई है, वहीं चारों का अंतिम संस्कार किया जा सकता है.

इस बीच फांसी पर लटकाए जाने से पहले निर्भया के चारों दोषियों ने अपनी कोई अंतिम इच्छा जाहिर नहीं की थी. तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि दोषियों की ओर से जेल में कमाए गए पैसे को उनके परिजनों को दिया जाएगा. इसके अलावा उनके कपड़े और सभी सामान भी परिजनों को दिए जाएंगे.

Loading...

तिहाड़ जेल के फांसी घर में आज शुक्रवार सुबह ठीक 5.30 बजे निर्भया के चारों दोषियों को फांसी दी गई. निर्भया के चारों दोषियों विनय, अक्षय, मुकेश और पवन गुप्ता को एक साथ फांसी के फंदे पर लटकाया गया और अब इनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जाएगा.

सात साल 3 महीने और तीन दिन पहले यानी 16 दिसंबर 2012 को देश की राजधानी दिल्ली में हुई इस वीभत्स घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. सड़कों पर लोगों का सैलाब इंसाफ मांगने के लिए निकला था और लगातार प्रदर्शन होते रहे.

निर्भया की मां आशा देवी ने लंबे समय तक इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ी, आज जब दोषियों को फांसी दी गई तो उन्होंने ऐलान किया कि 20 मार्च को वह निर्भया दिवस के रूप में मनाएंगी. उनका कहना है कि वह अब देश की दूसरी बेटियों के लिए लड़ाई लड़ेंगी.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com