Tuesday , 22 June 2021

नए साल में ये यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट के कई मौके देगी

Loading...

delhi-university-1नए साल में दिल्ली यूनिवर्सिटी अपने स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट के कई मौके देगी। 17 और 18 जनवरी का शेड्यूल फिक्स हो चुका है, इसके बाद 30 और 31 जनवरी को प्लेसमेंट ड्राइव चलेगी, जिसमें कई बड़ी कंपनियां पहुंच रही हैं।

Loading...
 डीयू के सेंट्रल प्लेसमेंट सेल के ऑफिसर का कहना है कि जनवरी में करीब 10 कंपनियां बड़ी तादाद में वेकंसी के साथ कैंपस पहुंचेंगी। इन चार दिनों के अलावा एक और दिन प्लेसमेंट ड्राइव चलेगी, जिसमें ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन पहुंचेगी। डीयू के सेंट्रल प्लेसमेंट सेल के ऑफिसर और डेप्युटी डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर डॉ. राकेश कुमार ने बताया, जनवरी के पूरे महीने पांच दिन प्लेसमेंट ड्राइव चलेगी, जिनमें 8 से 10 कंपनियां पहुंचेंगी। 17, 18, 30 और 31 जनवरी का शेड्यूल तय हो चुका है और कई कंपनियों ने अंडरग्रैजुएट, पोस्ट ग्रैजुएट स्टूडेंट्स की डिमांड की है।
इनके अलावा ऐमजॉन भी पहुंचेगी, अभी तक के प्लान के हिसाब से कंपनी 20 जनवरी को आ सकती है। कंपनी जर्मन, फ्रेंच, स्पैनिश और रशियन लैंग्वेज के करीब 30 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर कर सकती है। डॉ. राकेश ने बताया, एक हजार वेकंसी के लिए ग्रैजुएट स्टूडेंट्स को ढूंढ रही ब्रिटिश टेलिकॉम 17 जनवरी को पहुंचेगी। इसी दिन फॉरेक्स भी पहुंचेगी, जिसे बीकॉम के स्टूडेंट्स चाहिए। 18 को टीचर्स की तलाश में दिल्ली और नोएडा के कुछ स्कूल पहुंचेंगे, जिन्होंने पीजी स्टूडेंट्स को पीजीटी और टीजीटी स्केल देने की बात कही है।
30 और 31 जनवरी को जेन पैक्ट, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन समेत कुछ और कंपनियां कैंपस पहुंचेंगी। स्टूडेंट की ऐकडेमिक और इंटरव्यू परफॉर्मेंस को देखते हुए कंपनियां 3 लाख से लेकर 8 लाख रुपये सालाना तक का पैकेज ऑफर कर सकती हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com