Sunday , 25 August 2019

धारा 370 पर मोदी सरकार के साथ घाटी के मुसलमान, कहा- आज तक सिर्फ हमें दबाया गया और…

Loading...

जम्‍मू कश्‍मीर से संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद घाटी के लोगों ने मोदी सरकार के इस फैसले का दिख खोलकर स्‍वागत करना शुरू कर दिया है. कभी राजनीति और आतंक के खौफ से खामोश रहने वाले लोगों ने अब खुलकर बोलना आरंभ कर‍ दिया है कि उन्‍हें धारा 370 और अनुच्छेद 35ए की वजह से अब तक कोई लाभ नहीं मिला है. उन्‍होंने कहा है उन्‍हें रोजगार और रोटी चाहिए. सरकार को इन्‍हीं दो बातों पर अब विशेष ध्‍यान देना चाहिए. 

जम्‍मू कश्‍मीर के हंदवाड़ा में व्‍यवसाय करने वाले फारूक अहमद सोफी ने कहा है कि 1947 से लेकर आज तक हमें केवल सपने दिखाए गए हैं. यहाँ की आवाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा जो कुछ भी दिया गया है, वह किन लोगों की जेबों में गया है, यह हम पूछ भी नहीं सकते हैं. जम्‍मू कश्‍मीर में किसी की भी सरकार रही हो, उन्‍होंने केवल हम लोगों को दबा कर रखा है. अहमद सोफी ने बताया कि जम्‍मू कश्‍मीर में भारी भ्रष्‍टाचार और बेरोजगारी है. केंद्र सरकार को इन बातों पर फोकस करना चाहिए.

Loading...

धारा 370 और 35ए पर फारूक अहमद लोन का कहना है कि इनसे जम्‍मू और कश्‍मीर की आवाम को न पहले मतलब था और न आज मतलब है. आज तक हमें इससे कोई लाभ नहीं हुआ है. राज्य से धारा 370 हटने से हमें क्‍या लाभ होगा, यह तो भविष्‍य में ही पता चलेगा. उन्‍होंने कहा कि हमारा यही मानना है कि अंधे तो दो आंखे चाहिए और भूखे तो दो रोटी चाहिए, यही हमारा मुद्दा है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com