Sunday , 12 July 2020

देशभर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 1,82,143 पहुची: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Loading...

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन 4.0 का आज आखिरी दिन है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच देश को फिर से पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार ने 68 दिनों की बंदी के बाद चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खोलने का एलान कर दिया है, लेकिन कोरोना संक्रमण का मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 8,380 नए मामले सामने आए हैं और 193 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,82,143 हो गई है, जिनमें से 89,995 सक्रिय मामले हैं, 86,984 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 5164 लोगों की मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 8,380 नए मामले सामने आए हैं और 193 लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,82,143 हो गई है, जिनमें से 89,995 सक्रिय मामले हैं, 86,984 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 5164 लोगों की मौत हो चुकी है।

तमिलनाडु सरकार की ओर से बताया गया है कि सभी जिलों को आठ क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा। आवाजाही के लिए ई-पास की जरूरत नहीं होगी। कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और थिरुवल्लूर जिले के सात क्षेत्रों और चेन्नई के आठ क्षेत्रों में सार्वजनिक परिवहन प्रतिबंधित रहेगा।

Loading...

जम्मू-कश्मीर के डोडा में जिला प्रशासन सब्जी और फल विक्रेताओं के कोरोना वायरस टेस्ट करा रहा है। इस दौरान कुल 51 लोग टेस्ट कराने पहुंचे। जिला विकास आयुक्त (DDC) डॉ.सागर डी डूफोडे ने बताया कि हम सब्जी विक्रेता, दूध वालों के रैंडम सैंपल ले रहे हैं, ताकि देख पाएं कि कहीं वायरस का फैलाव तो नहीं है।

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर पुलिस लोगों के ‘पास’ और पहचान पत्र की जांच कर रही है। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगी सभी सीमाओं को सील कर दिया है।

 

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com