Sunday , 25 October 2020

दिल्ली में बढ़ रही है उपचुनाव की सक्रियता

Loading...

elections_5738212767e94एजेंसी/ नई दिल्ली: दिल्ली में आज चुनाव की सरगर्मी का दौर है। दरअसल नगर निगम के 13 वार्डों के लिए उपचुनाव आज हो रहे हैं। उम्मीदवार और उनके समर्थक लोगों को अपने पक्ष में वोट करने की अपील करते रहे। कुछ लोगों ने मतदाताओं को लाने और पोलिंग बूथ से ले जाने की व्यवस्था भी की। इस उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के पक्ष में अच्छा माहौल बन रहा है। ऐसे में आप नेताओं को भी निर्वाचन से उम्मीद बंधी है। उल्लेखनीय है कि 13 पार्षदों को दिल्ली विधानसभा में चुन लिया गया था।

ऐसे में ये वार्ड पार्षद पद से खाली हो गए थे। ऐसे में यहां पर उपचुनाव किया जाना बेहद आवश्यक हो गया था। इस उपचुनाव में 6 लाख से भी अधिक मतदाता 95 उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय लेंगे।

Loading...

दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग ने 695 मतदान केंद्रों पर मतदान तय करने के लिए आवश्यक प्रबंध किए थे इस दौरान उपचुनाव के लिए 2500 कर्मियों की नियुक्तियां भी कर दी गई जिससे मतदाताओं को सुविधा हो। उपचुनाव में संवेदनशील मतदान केंद्रों को अलग कर लिया गया है। इस दौरान 200 संवेदनशील मतदान केंद्र तय किए गए। यहां पर सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए। उल्लेखनीय है कि उपचुनाव के तहत 695 मतदान केंद्र हैं। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com