Friday , 27 November 2020

दिल्ली में कोरोना का महासंकट अब कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर हुई 86

Loading...

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सवा लाख को पार कर गया है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का कहर लगातार बरकरार है। यहां कोरोना मरीजों की संख्या कम होने का नाम ही नहीं ले रही है।

हर गुजरते दिन के साथ सूबे में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली में पूर्व में कोरोना मरीजों के मिलने की रफ्तार कुछ कम हो गई थी, लेकिन अब नए मरीज फिर तेजी से सामने आ रहे हैं।

इसी के साथ राज्य में Containment Zones की संख्या भी बढ़ने लगी है। शुक्रवार को जारी की गई सूची के मुताबिक दिल्ली में 9 और इलाकों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। इसके साथ ही राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 86 हो गई है।

सेंट्रल दिल्ली इलाके में कोरोना के 3 नए मरीज मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। यहां बापा नगर के तीनों फेज को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया गया है। वहीं साउथ वेस्ट दिल्ली में भी शुक्रवार को 6 नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया।

Loading...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संक्रमित क्षेत्र घोषित होने के बाद प्रशासन द्वारा इन सभी 9 इलाकों को सील कर दिया गया है। यहां रहने वाले लोगों के घर से बाहर आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं एंट्री और एग्जिट पाइंट्स पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

दिल्ली में शुक्रवार को 24 घंटे के भीतर ही कोरोना संक्रमण के 660 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या 12 हजार को पार कर गई है। यहां 208 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

लॉकडाउन के बावजूद भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1.25 लाख को पार कर चुकी है। अब तक इस बीमारी का कोई वैक्सीन या ड्रग सामने नहीं आई है। अब धीरे धीरे सरकार लॉकडाउन में रियायत देने लगी है। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने कहा है कि हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com