Monday , 14 June 2021

दिल्ली में एक हफ्ते और आगे बढ़ा लॉकडाउन, 24 मई तक रहेंगी ये… पाबंदियां

Loading...

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए लगाया गया लॉकडाउन अब एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए 17 मई को खत्म होने वाले लॉकडाउन को एक हफ्ते बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सीएम ने वैक्सीन की कमी पर केंद्र सरकार को चिठ्ठी भी लिखी है.

सीएम ने बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है. 26 अप्रैल के बाद से नए मामलों में धीरे-धीरे कमी भी आने लगी है और पिछले दो-तीन दिन में संक्रमण की दर भी घटती हुई देखी जा रही है. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का इस्तेमाल हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर और संसाधन को मजबूत करने में किया गया.

सीएम ने कहा कि दिल्ली में कल सुबह 5 बजे तक लॉक डाउन था. जिसे दिल्ली में अच्छे स्तर की रिकवरी को देखते हुए या कोरोना तेज़ी से कम हो रहा है, लेकिन जो बढ़त दिल्ली ने बनाई है हम नहीं चाहते हैं कि वो ख़त्म हो. इसलिए एक हफ़्ते लॉक डाउन बढ़ा रहे हैं. अगले सोमवार की सुबह 5 बजे तक लॉक डाउन बढ़ाया जा रहा है.

Loading...

पिछले 24 घण्टे में साढ़े 6 हजार कोरोना केस आये हैं. संक्रमण दर भी शनिवार से 1% घटकर 10% तक आ गयी है. उम्मीद करता हूं कि अगले एक हफ्ते में ज्यादा रिकवरी होगी. धीरे धीरे दिल्ली ट्रैक पर आ रही है. वहीं पाबंदियां पहले जैसी ही रहेंगी.

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि करोना ने कहर ढाया हुआ है. लोग बहुत दुःखी हैं. ये वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है. मेरी ‘आप’ के हर कार्यकर्ता से अपील है कि वे जहां भी हैं, अपने आस पास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें. इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धरम है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com