Tuesday , 22 June 2021

दिल्ली के लिए रवाना हुए सीएम योगी, PM मोदी और शाह से करेंगे मुलाकात…

Loading...

उत्तर प्रदेश में सियासी सरगर्मियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि सीएम योगी आज दिल्ली में केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई बड़े चेहरों से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी आज दोपहर 3.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे और दिल्ली में ही रात गुजारेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश चुनाव की रणनीति बनेगी. इसके साथ ही यूपी संगठन और मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है. एके शर्मा को लेकर भी फैसला हो सकता है.

देर रात स्वतंत्रदेव सिंह और सुनील बंसल के साथ बैठक
सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कल देर रात बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल के साथ बैठक की. इस बैठक के बारे में वैसे तो सरकार की तरफ से कहा गया कि ये हर महीने होने वाली रूटीन बैठक थी, लेकिन इस बैठक में शामिल होने के लिए सुनील बंसल हेलीकॉप्टर से वापस लखनऊ पहुंचे थे.

कहा ये जा रहा है कि इस बैठक और हाल के दिनों में सियासी क़यासों के बारे में रिपोर्ट देने के लिये सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली गये हैं. इसके अलावा पिछले एक महीने के घटनाक्रम की बात करें तो उत्तर प्रदेश भाजपा में तमाम सियासी अटकलों का बाजार गर्म रहा. भाजपा और आरएसएस के बड़े नेताओं ने लखनऊ का दौरा किया.

लखनऊ से दिल्ली तक यूपी चुनाव को लेकर मंथन
उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव से पहले बीजेपी के अंदरखाने खींचतान की खबरें सामने आई थी. इस खींचतान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी एके शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को लेकर बताई जा रही थी. इस खींचतान को लेकर बीजेपी और आरएसएस के नेताओं ने लखनऊ में मंथन भी किया था.

Loading...

कुछ लोगों का कहना था कि एके शर्मा को लेकर दिल्ली दरबार और यूपी दरबार के बीच सामंजस्य भी नहीं बैठ पा रहा था. लखनऊ में बीजेपी और आरएसएस नेताओं की बैठक के बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी की एक बड़ी बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद कई तरह की बातें सामने आ रही थी.

दिल्ली में एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी बैठक कर रहे थे तो लखनऊ में यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद फिर से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें लगनी शुरू हो गई थी, लेकिन फिर से इसे टाल दिया गया.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक इंटरव्यू में केंद्रीय राजनीति की महत्वकांक्षा और मंत्रिमंडल विस्तार या नेतृत्व परिवर्तन को सिरे से खारिज कर दिया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के कई तरह के निहितार्थ निकाले जा रहे थे. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंच रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ आज पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर सरकार और संगठन के फेरबदल पर चर्चा कर सकते हैं. चर्चा यह भी है कि एके शर्मा को यूपी कैबिनेट में एडजस्ट किए जाने पर भी बात हो सकती है. इस दौरे के बाद यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com