Tuesday , 7 April 2020

दिल्ली के प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने दिया जाए और सुरक्षाबल सयंम बरतें: संयुक्त राष्ट्र

Loading...

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस नई दिल्ली की मौजूदा स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए हैं. साथ ही उन्होंने प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने देने और सुरक्षाबलों से संयम बरतने की सलाह दी है.


महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि यह बेहद जरूरी है कि प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने दिया जाए और सुरक्षाबल सयंम बरतें.’’

संयुक्त राष्ट्र के स्थिति पर नजर रखने के सवाल पर दुजारिक ने कहा, ‘‘ जी हां, हम निश्चित तौर पर स्थिति पर करीब नजर बनाए हैं. यह महासचिव का रुख है.’’

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिगड़ी स्थिति को संभालने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल को दी गई है. इसी के मद्देनजर डोभाल का नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी के दफ्तर पहुंचे और यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में ही रविवार को हिंसा शुरू हुई थी और मंगलवार तक रुक-रुक कर जारी रही. अब तक इस हिंसा में 22 लोगों की मौत हो चुकी है.

अधिकारियों ने बताया कि जिम्मेदारी मिलने के तुरंत बाद डोभाल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और नव नियुक्त विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ देर रात में हिंसा प्रभावित जाफराबाद और सीलमपुर समेत अन्य इलाकों का दौरा किया.

वहां पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और जरूरी निर्देश दिए . इसके अलावा माहौल शांत करने के लिए अलग-अलग समुदायों के नेताओं से भी भेंट की.

Loading...

दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करती है. ऐसे में विपक्षी पार्टियां गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहरा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज गृहमंत्री अमित शाह से पांच सवाल पूछे और उनका इस्तीफा मांगा.

दिल्ली हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली में हिंसा को लेकर विस्तृत समीक्षा की है. प्रधानमंत्री ने लिखा, ” दिल्ली के अलग अलग में फैली स्थिति पर व्यापक समीक्षा की.

पुलिस और अन्य एजेंसियां ​​शांति और सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर काम कर रही हैं. शांति और सद्भाव हमारे लोकाचार के केंद्र में हैं.

मैं दिल्ली की अपनी बहनों और भाइयों से हर समय शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करता हूं. यह महत्वपूर्ण है कि शांति और सामान्य स्थिति जल्द से जल्द बहाल हो.”

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com