Friday , 15 November 2019

दिख जाए बिच्छू तो समझ जाए यह इशारा अगर सपने में

Loading...

दुनिया भर में हर चीज़ के पीछे कोई ना कोई कारण होता है. ऐसे में शगुन शास्त्र में कई तरह के शगुन और अपशगुन के बारे में बताया जाता है जिनके बारे में आपने सुना या पढ़ा होगा. ऐसे में इन सभी में ऐसी ही एक मान्यता बिच्छू के संबंध में भी है जो आपने शादी ही पढ़ी होगी. आइए बताते हैं. जी दरअसल बिच्छू से जुड़ी कई मान्यताएं प्रचलित है और बिच्छू की भी कई तरह की प्रजातियां होती है. वहीं बिच्छू के काटने पर बहुत दर्द होता है और कुछ बिच्छू ऐसे होते हैं जिनके काटने से व्यक्ति की मौत हो जाती है. ऐसे में कहा जाता है अगर सपने में बिच्छू दिखाई दें तो समझो आप पर कोई संकट आने वाला है.

 

अब आइए जानते हैं कुछ बातें.

Loading...

* कहते हैं जिस घर में बिच्छू कतार बनाकर बाहर जाते हुए दिखाई दें तो समझ लेना चाहिए कि वहां से लक्ष्मी जाने वाली है और दोबारा लौटकर नहीं आएंगी.

* कहते हैं पीला बिच्छू माया का प्रतीक है. ऐसा बिच्छू घर में निकले तो घर में लक्ष्मी का आगमन होता है और पैसा ही पैसा आता है.

बिच्छू का डंक : कहते हैं बिच्छू एक जहरीला प्राणी है. यदि यह काट खाए तो पहले तो तुरंत ही डॉक्टर के पास जाना चाहिए लेकिन अगर आप कहीं दूर गांव में है और डॉक्टर की पहुंच से दूर हैं तो प्राथमिक तौर पर निम्नलिखित घरेलू उपाचार के बाद डॉक्टर के पास जा सकते हैं. जैसे माचिस की छह सात तीलियों का मसाला ले और इसे पानी में गिला करके इस पेस्ट को बिच्छू के डंक वाली जगह पर लगा दें, ऐसा करने से बिच्छू का जहर उतर जाएगा. इसी के साथ कहा जाता है रतालु या प्याज के रस में नौसादर मिलाकर बिच्छू के डंक पर लगाने से भी विष उतर जाता है. वहीं अगर आप वहां बारीक पिसा सेंधा नमक और प्याज को मिलाकर लगाएंगे तो भी जहर का असर खत्म हो जाता है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com