Wednesday , 26 February 2020

थाईलैंड में कोरोना वायरस के नए मामले की पुष्टि, अभी तक मरीजों की संख्या 34 हुई…

Loading...

थाईलैंड में कोरोना वायरस के एक नए मामले की पुष्टि हुई है। जनवरी से देश में अभी तक 34 मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार  एक 35 वर्षीय थाई महिला इस वायरस से पीड़ित है, जो एक चिकित्साकर्मी है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

चीन में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या 1,523 हो गई है। वहीं मरीजों की संख्या 66,492 हो गई है। देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। 2,641 नए मामले शुक्रवार को सामने आए। वहीं 1,373 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

Coronavirus Live Updates

चीन में शुक्रवार को 143 लोगों की मौत 

चीन में शुक्रवार को 143 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में इससे 139 लोगों की मौत हो गई।  दिसंबर में यहीं पहला मामला सामने आया था। इसके बाद से दुनियाभर के कई देशों में इसके मामले सामने आए हैं। इसके अलावा हेनान में दो, बीजिंग और चोंगकिंग में एक-एक लोगों की मौत हुई। वहीं 2,277 नए संदिग्ध मामले सामने आए।

Loading...

849 मरीज गंभीर रूप से बीमार

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार इसके अलावा, शुक्रवार को 849 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए, जबकि 1,373 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। चीनी में मरीजों की संख्या शुक्रवार के अंत तक 66,492 तक पहुंच गई और 1,523 लोग इस बीमारी से मर चुके हैं। आयोग ने कहा कि 11,053 मरीज गंभीर स्थिति में थे, और 8,969 लोगों को वायरस से संक्रमित होने का संदेह था। वसूली के बाद कुल 8,096 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

बीमारी में कमी

शुक्रवार को चीनी सरकार ने हुबेई प्रांत को छोड़कर पूरे देश में कोरोना वायरस बीमारी में कमी के बारे में जानकारी दी। इस बीच, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने महामारी के निगरानी, विश्लेषण, ट्रेसिंग, रोकथाम और उपचार के लिए बिग डेटा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और क्लाउड कंप्यूटिंग जैसी डिजिटल तकनीक का उपयोग करने का आह्वान किया है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com