Wednesday , 30 September 2020

टीम इंडिया के हेड कोच पद की दौड़ में अनिल कुंबले

Loading...

download (7)नई दिल्ली। पूर्व कप्तान और देश के लिए सभी प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनिल कुंबले उन बड़े नामों में शामिल हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है।

बीसीसीआई ने बताया कि उन्हें मुख्य कोच के पद के लिए 57 आवेदन मिले हैं, लेकिन उन्होंने कोई विशेष नाम नहीं बताया। कुंबले दावेदारी के मामले में पूर्व टीम निदेशक रवि शास्त्री और मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल से कुछ कदम आगे नजर आ रहे हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा- ‘हां, कुंबले ने इस पद के लिए आवेदन किया है और शायद उनका नाम दौड़ में शामिल सभी नामों में सबसे बड़ा होगा। इसमें उनका नाम होने से यह काफी दिलचस्प हो जाएगा।’

जब उस अधिकारी से कुंबले के कोचिंग अनुभव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- ‘वह रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर और मुंबई इंडियंस के मेंटर रहे हैं। मेंटर मुख्य रूप से कोच की ही विस्तारित भूमिका है और कोई भी खेल को लेकर अनिल के ज्ञान पर शक नहीं कर सकता। उनका व्यक्तित्व काफी ऊंचा है और वर्तमान टीम का हर खिलाड़ी उनका काफी सम्मान करता है।’

Loading...

 

कुंबले ने 132 टेस्ट में 619 विकेट और 271 वन-डे मैचों में 337 विकेट झटके हैं। उनके नाम 2506 टेस्ट रन भी दर्ज हैं जिनमें विदेशी जमीन पर एक टेस्ट शतक भी शामिल है। वह रिटायर होने से पहले एक साल तक भारतीय टीम के कप्तान रहे थे। भारतीय क्रिकेट में उनका नाम काफी विश्वनीय माना जाता है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com