Tuesday , 22 June 2021

जियो का नया धमाका, एक सेकेंड में डाउनलोड होगा 1GB का वीडियो

Loading...

images (44)अगर आप इंटरनेट से एक जीबी के साइज वाली बड़ी मूवी डाउनलोड कर रहे है तो आपको अब घंटे नहीं। बल्कि एक सेकंड लगेगा।

Loading...
जी हां, अब Reliance Jio ने ‘फाइबर टू द होम’ (एफटीटीएच) सेवा शुरू कर दी है। अंग्रेजी चैनल इंडिया टुडे ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मुबंई की कुछ जगहों पर इस सर्विस को शुरू कर दिया गया है और कुछ बिल्डिंगों में जियो फाइबर के लिए केबल इंस्टॉल किए जा रहे हैं। नवंबर में कंपनी ने कहा था कि उनका लक्ष्य जल्द ही ब्रॉडबैंड मार्केट में तहलका मचाना है। आपको बता दें मुकेश अंबानी ने 5 सितंबर को Reliance Jio की 4G सेवा लॉन्च करते वक्त बताया था कि रिलायंस जियो एफटीटीएच नेटवर्क से उपभोक्ताओं को 1 गीगाबाइट प्रति सेकंड (gbps) तक की इंटरनेट स्पीड उपलब्ध हो सकेगी। इस स्पीड का मतलब ये है कि उपभोक्ता 1 जीबी का कोई वीडियो करीब 1 सेकेंड में डाउनलोड कर सकेंगे।
मुंबई के Nepean Sea से हुई नई सर्विस की शुरुआत मुंबई की Nepean Sea रोड इलाके में इसकी शुरुआत की गई है। जियो फाइबर सर्विस 3 महीनों के लिए मुफ्त है, लेकिन इसमें FUP (फेयर यूजेज पॉलिसी) लागू होती है। हर महीने यूजर्स को 100 जीबी की तक की डाउनलोडिंग पर फुल स्पीड दी जाएगी। डेटा लिमिट पूरी हो जाने के बाद सर्विस की स्पीड 1 mbps हो जाएगी।  इसके प्लान 500 रुपए से होंगे शुरू  PhoneRadar की एक रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स ‘वेलकम ऑफर’ के तहत 90 दिनों के लिए इस्तेमाल कर सकते है उसके बाद इसके लिए प्लान 500 रुपए से शुरू होंगे।
हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स के लिए जियो फाइबर सर्विस मुफ्त है, लेकिन लोगों से 4500 रुपए का वन टाइम चार्ज लिया जा रहा है जोकि घर में लगाए जाने वाले राउटर की कीमत है। अगर जियो प्लान में बदलाव नहीं करता है तो सर्विस तीन महीने के लिए फ्री होगी और उसके बाद कोई एक प्लान चुनना होगा। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से किसी भी प्लान की घोषणा नहीं की गई है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com