Sunday , 25 August 2019

जानें कैसे करें ,पैरों को खूबसूरत बनता है चॉकलेट पेडीक्योर

Loading...

पैरों की देखभाल हम कम ही करते हैं, लेकिन इसकी देखभाल भी उतनी ही जरुरी है जितनी चेहरे की. पैरों की थकान दूर, त्वचा को कोमल और मुलायम बनाए रखने के लिए खास देखभाल की भी जरूरत होती है. ऐसे में आप घर पर ही पैरों की साफ-सफाई, मसाज और पेडीक्योर कर सकती हैं. पेडीक्योर के लिए आप चॉकलेट पेडीक्योर भी अपना सकती हैं जो आपके पैरों को सुंदर बना सकता है.  इससे त्वचा को मॉइश्चर मिलता है. चॉकलेट पेडीक्योर आप आसानी से घर पर भी कर सकती हैं. 

 

घर पर चॉकलेट पेडीक्योर करने के लिए आवश्यक सामग्री

4 1/2 कप पिघली हुई चॉकलेट
2 कप दूध
2 चम्मच शहद
एक टब में गर्म पानी
फूट स्क्रब
नेल फाइलर
नेल स्क्रबर
नेल कटर
नेल पेंट
नेल पेंट रिमूवर
मॉइश्चराइजर
तौलिया

पेडीक्योर करने के तरीके

* सबसे पहले नेल पॉलिश हटा लें. नाखूनों को काटकर शेप दें.

Loading...

* अब एक बाल्टी गुनगुने पानी में पैर डालकर बैठ जाएं. इस पानी में थोड़ा सा सेंधा नमक भी मिला सकती हैं. पानी में 10-15 मिनट तक पैर भिगोकर रखें.

* इसके बाद चॉकलेट में दूध मिलाकर एक पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट में पैर डालकर आराम करें. पैरों को इस पेस्ट में कम से कम 20 मिनट तक डालकर रखें. इसके बाद पैर धो लें.

* पैर धोने के बाद इन्हें स्क्रब करें. स्क्रब से पैर की त्वचा से मृत कोशिकाएं हटाने में मदद मिलती है.

* इसके लिए आप घर पर ही चॉकलेट स्क्रब बना सकते हैं. 5-10 मिनट तक पैरों के स्क्रब करें. स्क्रबिंग के बाद पैरों को ठंडे पानी से या वेट टिशू से साफ कर लें.

* अंत में पैरों पर मॉइश्चराइजर लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें. इससे त्वचा को पोषण मिलता है. इसके बाद नाखूनों पर अपना पसंदीदा नेल पेंट लगाएं.

अब जाने चॉकलेट पेडीक्योर के फायदे
पैरों को सुंदर और स्वस्थ बनाने के लिए चॉकलेट पेडीक्योर फायदेमंद होता है. इससे कई अन्य फायदे भी होते हैं. यह त्वचा को हाइड्रेट रखने, मृत कोशिकाएं हटाने, त्वचा को मॉइश्चराइज करने जैसे कई फायदे पहुंचाता है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com