Wednesday , 30 September 2020

जानिए ये कुत्ते चलती गाड़ियों के पीछे क्यों भागते हैं

Loading...

10_06_2016-10dogsrunbehindmovingcarकुत्तों की बड़ी खास आदत होती है चलती गाड़ियों के पीछे भागना। और भागते भी इतने क्रोध में हैं मानों पूरी गाड़ी को अपने जबड़ों में पकड़कर पलटा देंगे। और ड्राइवर को नोच खाएंगे। 

कुत्तों को गाड़ियों के पीछे भागते हुए आपने कई बार क्या अक्सर देखा होगा उनकी फितरत ही यही होती है, गाड़ियों और बाइक्स के पीछे वो ऐसे भागते हैं जैसे वो पकड़कर गाड़ी की ऐसी तैसी कर देंगे। लेकिन कभी आपने सोचा है कि ये गाड़ियों के पीछे भागते क्यों हैं? शायद इसका जवाब आपके पास भी नहीं होगा, है ना तो जानिए आखिर कुत्ते ऐसा करते क्यों हैं? दरअसल Quora पर यही सवाल छाया रहा कि कुत्ते गाड़ियों के पीछे क्यों भागते हैं जहां पर लोगों ने मजेदार जवाब दिए हैं। और जो नहीं जानते हैं कि Quora क्या है उनको बता दें कि ये डिक्शन फोरम हैं, यहां पर लोगों ने अपनी अपनी थ्योरी बयां की है आप भी पढ़िए। आपने देखा होगा कि कुत्तों की खास आदत होती है कि वाहनों के टायर पर टॉयलेट कर देते हैं ऐसा वो इसलिए करते हैं क्योंकि वो अपना इलाका बता रहे होते हैं। नहीं समझ आया चलो ऐसे समझो…मान लीजिए आप रहते हैं साकेत में और आपका ऑफिस है गुड़गांव में, चूंकि साकेत वाला कुत्ता आपको पहचानता है क्योंकि आपका रोज का आना जाना रहता है तो जैसे ही आप गुड़गांव अपने ऑफिस पहुंचते हैं तो वहां का कुत्ता आपकी गाड़ी पर टॉयलेट कर देता है और उस गाड़ी को अपना बना लेता और जैसे ही आप अपने घर पहुंचेगे तो साकेत वाला कुत्ता उस टॉयलेट को सूंघ कर तुरंत बता देगा इस गाड़ी पर किसी और कुत्ते का डीएनए है। ऐसे में वो कुत्ता आपकी गाड़ी के पीछे भागने लगता है क्योंकि उसे बर्दाश्त नहीं होता कि उसके इलाके में कोई और कुत्ता आए। 

आपने देखा होगा, कुत्ते गाड़ियों के नीचे सोते हैं। उस समय उन्हें लगता है कि ये जगह उनकी अपनी है। जब गाडी स्टार्ट हो जाती है, वो नाराज हो जाते हैं। क्योंकि उनका घर छूट रहा होता है। उन्हें चलती गाड़ियों में अपने छूटते हुए घर नजर आते हैं। 

Loading...

कई बार इन्हीं गाड़ियों के नीचे कुत्ते कुचल जाते हैं। सयाने कुत्ते तो बच निकलते हैं। लेकिन नन्हे पिल्ले नहीं बच पाते। ऐसे में मरने वाले कुत्तों के परिजनों और मम्मी-पापा की आंखों में कातिल गाड़ी की तस्वीर बस जाती है। अब कुत्ते जब भी उसी साइज़, आकर या रंग की गाड़ी देखते हैं, बच्चों के क़त्ल का सीन उनकी आंखों के आगे नाचने लगता है और वो बदला लेने के लिए गाड़ी पर हमला कर देते हैं। 

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com