Monday , 2 August 2021

जम्मू-कश्मीर मामलों पर कांग्रेस कमेटी की सभा की अध्यक्षता करेंगे मनमोहन सिंह

Loading...

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह आज पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस कमेटी से मुलाकात करेंगे। बैठक में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे के संबंध में विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस के रुख पर चर्चा होने की उम्मीद है।

बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह 24 जून को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई केंद्र शासित प्रदेश के राजनीतिक दलों की एक सर्वदलीय बैठक से पहले होगी। बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, कर्ण सिंह, पी. चिदंबरम और पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख गुलाम अहमद मीर हैं। यह बैठक जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने सहित राजनीतिक प्रक्रियाओं को मजबूत करने की केंद्र की पहल का एक हिस्सा है।

Loading...

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पुष्टि की है कि उनकी पार्टी को बैठक के लिए औपचारिक निमंत्रण मिला है, जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी कहा है कि उन्हें पीएम मोदी की बैठक के बारे में एक कॉल आया था और वह औपचारिक आमंत्रण की उम्मीद कर रही हैं। 5 अगस्त, 2019 के बाद से जम्मू और कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों के साथ प्रधान मंत्री की पहली बातचीत होगी, जब केंद्र ने राज्य की विशेष स्थिति को निरस्त कर दिया और इसे केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया। पूर्ववर्ती राज्य नवंबर 2018 से केंद्र के शासन में है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com