Sunday , 25 October 2020

छत्तीसगढ़ में चर्च पर हमला

Loading...
एजेंसी/attack-on-church_landscape_1457332606छत्तीसगढ़ के रायपुर में बीते रविवार को चर्च में हुए तोड़फोड़ के आरोप में सात लोगों की गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों को घटनास्थल से मिली तीन बाइकों के आधार पर गिरफ्तार किया गया।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी जल्द से जल्द हमलावरों को पकड़ने के निर्देश दिए थे जिसके बाद प्रशासनिक अमला इन हमलावरों की तेजी से तलाश कर रहा था। गिरफ्तारी पर गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजु ने कहा, ‘प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।’

पुलिस के मुताबिक बीते रविवार को 20 से ज्यादा लोगों ने चर्च को निशाना बनाकर हमला किया था। इस हमले में उन्होंने चर्च में तोड़फोड़ की और वहां मौजूद लोगों के साथ दुर्व्यवहार भी किया।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक चर्च पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया। इस दौरान उन्होंने चर्च में तोड़फोड़ की और वहां मौजूद महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार किया।

Loading...

जिस चर्च को निशाना बनाकर हमला किया गया वह रायपुर के खमरडिहा इलाके में स्थित है। इस हमले में पांच लोग घायल हुए। इस हमले को लेकर छत्तीसगढ़ ईसाई फोरम का कहना है कि ये हमला बजरंग दल के लोगों ने किया।

फोरम के मुताबिक, ‘बजरंग दल के लोग आए, चर्च में घुसे और तोड़फोड़ शुरू कर दी।’ उन्होंने बताया कि हमलावर ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे और लोगों पर धार्मिक टिप्पणी भी कर रहे थे। इस हमले पर फोरम के अध्यक्ष पन्नालाल ने बताया, ‘वे महिलाओं के कपड़े फाड़ रहे थे और दो साल के एक छोटे बच्चे को जमीन पर फेंक दिया।’

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com