Monday , 9 December 2019

चीफ जस्टिस गोगोई ने पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन किए: तिरुपति मंदिर

Loading...

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने रविवार को तिरुपति मंदिर पहुंचे. चीफ जस्टिस गोगोई ने अपनी पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन किए. तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम पहुंचे जस्टिस गोगोई का भव्य स्वागत किया गया.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और उनकी पत्नी का मंदिर के मुख्य द्वार पर वैदिक पंडिट्स ने वैदिक भजनों के साथ उनका स्वागत किया. गर्भगृह में उन्हें देवता के महत्व के बारे में बताया गया.

बता दें कि बतौर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई आज रिटायर हो जाएंगे. शुक्रवार को उनका सुप्रीम कोर्ट में आखिरी दिन था. वह साढ़े 13 महीने तक चीफ जस्टिस के पद पर रहे. इस दौरान उन्होंने कुल 47 फैसले सुनाए. अपने करियर में वह एक सफल वकील और जज की भूमिका में रहे. उन्हें कई ऐतिहासिक फैसलों के लिए याद किया जाएगा.

Loading...

सीजेआई गोगोई ने 3 अक्टूबर 2018 को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का पद ग्रहण किया था, लेकिन बतौर सुप्रीम कोर्ट के जज 23 अप्रैल 2012 को नियुक्त हुए थे, तभी से जस्टिस रंजन गोगोई ने अयोध्या मामले समेत कई ऐसे ऐतिहासिक फैसले दिए हैं, जिसके लिए उन्हें याद किया जाएगा.

रंजन गोगोई को अयोध्या मामला, चीफ जस्टिस का ऑफिस पब्लिक अथॉरिटी, सबरीमाला मामला, अंग्रेजी और हिंदी समेत 7 भाषाओं में फैसला, सरकारी विज्ञापन में नेताओं की तस्वीर पर पाबंदी जैसे ऐतिहासिक फैसले के लिए याद किया जाएगा.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com