Wednesday , 28 July 2021

चीन में बाढ़ का कहर, 12 की मौत

Loading...

चीन में भारी बारिश के बाद बाढ़ आने की वजह से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. सैकड़ों लोग लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह फंस गए. बाढ़ की वजह से भारी क्षति हुई है. कई गाड़ियों के बहने की भी खबर सामने आई है. हालांकि निचले इलाकों में रह रहे करीब एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

 

पुलिस अधिकारी, दमकल कर्मी और अन्य स्थानीय उप जिला कर्मी मौके पर बचाव कार्य में जुटे हैं. ‘सब-वे’ में पानी कम हो रहा है और यात्री फिलहाल सुरक्षित हैं. झेंग्झोऊडोंग रेलवे स्टेशन पर 160 से अधिक ट्रेनें रोकी गईं. झेंगझोऊ के हवाईअड्डे पर शहर आने-जाने वाली 260 उड़ानें रद्द की गई हैं.

 

बाढ़ के पानी में बही कई गाड़ियां 

Loading...

 

चीन की आधिकारिक सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी ने हेनान मौसम विभाग का हवाला देते हुए कहा, “हेनान प्रांत की राजधानी झेंग्झौ में मंगलवार शाम 4 से 5 बजे के बीच तक करीब 20 सेंटीमीटर (8 इंच) बारिश हुई. मूसलाधार बारिश की वजह से सड़कें तेज बहने वाली नदियों जैसी नजर आईं. सब-वे स्टेशन और कारों तक में पूरी तरह से पानी भर गया, जिसकी वजह से कई गाड़ियां भी बहती नजर आईं.” सोशल मीडिया पर चीन में बाढ़ का कई वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.

शहर में ठप हुई यातायात व्यवस्था 

जानकारी के अनुसार, कई जगह पानी भर जाने के कारण शहर में यातायात ठप पड़ गया. सड़क और हवाई मार्ग बाधित है. 80 से अधिक बसों की सेवाएं निलंबित करनी पड़ी, 100 से अधिक के मार्ग बदले गए और ‘सब-वे’ सेवांए भी अस्थायी रूप से बंद कर दी गई हैं. बारिश का पानी शहर की ‘लाइन फाइव’ की सबवे सुरंग में चला गया, जिससे एक ट्रेन में कई यात्री फंस गए.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com