Tuesday , 7 April 2020

घोटाले बाज हीरा कारोबारी नीरव मोदी के 112 सामानों की नीलामी गुरुवार को होगी: प्रवर्तन निदेशालय

Loading...

पीएनबी बैंक घोटाले के मास्‍टरमाइंड हीरा कारोबारी नीरव मोदी के 112 सामानों की नीलामी कल यानी गुरुवार को होगी. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से सैफरनआर्ट इस नीलामी को अंजाम देगी. नीलामी में नीरव मोदी के हीरे की महंगी घड़ियां, कार और दुर्लभ पेंटिंग्‍स की भी बोली लगेगी.

सैफरनआर्ट ने बताया कि नीरव मोदी की घड़ियों में से एयगर-ला-कोट् मेन्स की ‘रिवर्सो गिरोटोर्बिलन 2’ सीमित संस्करण के 70 लाख रुपये में, पाटेक फिलिप की ‘नॉटिलस’ ब्रांड नाम की सोने और हीरे की घड़ियों के भी 70 लाख रुपये तक में नीलाम होने की उम्मीद है.

लग्‍जरी कारों में रॉल्स रॉयस घोस्ट से 95 लाख रुपये मिल सकता है. जबकि नीलामी में लग्‍जरी खुदरा ब्रांड ‘हरम’ के ‘बिरकिन’ और ‘केली’ कलेक्‍शन के हैंडबैग भी रखे जाने हैं जिनके प्रत्येक के 6 लाख रुपये तक में बिकने की उम्मीद है.

इसके बाद 72 सामानों की अगले सप्ताह ऑनलाइन नीलामी होनी है. ये नीलामी तीन और चार मार्च को हो सकती है. बीते साल मार्च में सैफरनआर्ट ने मोदी के मालिकाना हक वाली कुछ पेंटिंग्‍स की नीलामी की थी.

Loading...

इससे 55 करोड़ रुपये जुटाए गए. बता दें कि नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी का आरोप है. वह देश से फरार हैं और आखिरी बार ब्रिटेन में देखा गया था.

गुरुवार की नीलामी में अमृता शेरगिल की 1935 की एक पेटिंग, एम. एफ. हुसैन की ‘महाभारत’ श्रृंखला में से एक ऑयल पेटिंग, वी. एस. गायतोंडे की 1972 की एक पेटिंग और मनजीत बावा की ‘कृष्ण’ पेटिंग भी शामिल हैं.

इसमें शेरगिल और हुसैन की पेटिंग के 12 से 18 करोड़ रुपये, गायतोंडे की पेटिंग सात से नौ करोड़ रुपये और बावा की पेटिंग के तीन से पांच करोड़ रुपये में नीलाम होने की उम्मीद है. इसके अलावा राजा रवि वर्मा की पेटिंग भी नीलामी में रखी जाएगी.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com