Friday , 25 September 2020

घर में लगी आग की वजह से 5 साल के बच्चे की मौत

Loading...

phpThumb_generated_thumbnail (9)सीकर

पांच साल का अबोध मासूम  घर में लगी आग से इस कदर घबराया कि बचने के लिए घर के कोने में ही छिप गया। नतीजा भयावह रहा। मासूम की झुलसने से मौत हो गई। मामला क्षेत्र के छापर गांव की ढाणी बावतान का है।यहां गुरुवार दोपहर छह भाइयों के आठ छप्परों में लगी आग में पांच साल के एक मासूम सहित पशुधन तथा घरेलु सामान जलकर राख हो गया। आग क्षेत्रवासी जयराम गुर्जर तथा उसके भाइयों कच्चे छप्परों में लगी। आग बुझाने के प्रयासों में चार महिलाएं भी झुलस गईं। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

बासड़ी खुर्द ग्राम पंचायत के राजस्व ग्राम छापर की ढाणी बावतान में हुए इस हादसे के बाद परिवार के लोग सड़क पर आ गए। उनका आशियाना जलकर राख हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तेज हवा के कारण आग मिनटों में ही विकराल रूप में आ गई। ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास करते उससे पहले, तो आग के दावानल ने पास पास बने एक के बाद एक आठ छप्परों को अपनी चपेट में ले लिया। ढाणी बावतान में जयराम गुर्जर की पत्नी चमेली व जयराम की मां मनोहरी मवेशियों को चारा डाल रही थीं। छोटा बच्चा राहुल घर के पास खेल रहा था। तीन बच्चे स्कूल गए हुए थे तथा जयराम खेत में था। तभी अचानक कच्चे घरों में आग लग गई।

मासूम का शव देख बेसुध हुई मां

अचानक कच्चे घरों में आग लगने से बच्चा राहुल घबरा गया तथा घर के एक कोने में डर के मारे दुबक गया। इस बीच चमेली व मनोहरी भी आग से घबरा गई तथा चिल्लाने लगी। इसी आपाधापी व घबराहट में महिलाएं बच्चे को भूल गई। जब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया गया, तो घर के अंदर राहुल जला हुआ मिला। उसकी मौत हो गई थी। उसका शव देखकर मां व दादी बेहोश हो गई।

Loading...

आठ घर, 22 मवेशी, अनाज, नकदी सबकुछ राख

जयराम व उसके भाइयों के घरों में लगी आग से मासूम सहित 22 मवेशी, अनाज, पशुआहार, खाने पीने का सामान, नगदी, पहनने व ओढऩे के कपड़ों सहित लाखों का घरेलु सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर तहसीलदार नीमकाथाना सीमा खेतान, पाटन प्रधान संतोष गुर्जर, सरपंच ममता गुर्जर, पूर्व सरपंच बंशीधर गुर्जर, पटवारी आलोक शर्मा, संतोष मीणा, थोई थाना पुलिस ने मौका जांच कर पीडित परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। आग बुझाने के प्रयास में चमेली देवी, रोशनीदेवी, फू लीदेवी व नीमूडीदेवी भी झुलस गईं। पीडित परिवार को विधायक प्रेमसिंह बाजौर की ओर से 51 हजार रुपए, पाटन प्रधान संतोष गुर्जर ने 21 हजार ,पांच हजार रुपए बासडी खुर्द सरपंच ममता गुर्जर, पांच हजार रुपए झिराणा सरपंच रमेश गुर्जर सहित कई लोगों ने आर्थिक सहायता दी। इधर, थोई पुलिस ने आग से झुलसकर मरे राहुल का कांवट के राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

इनका कहना है

पटवारी से रिपोर्ट तैयार करवा दी है। मुख्यमंत्री कोष से ज्यादा से ज्यादा पीडित को सहायता दिलावाई जायेगी। -सीमा खेतान, तहसीलदार, नीमकाथाना

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com