Wednesday , 28 July 2021

घर पर इस आसान रेसिपी से बनाएं क्रिस्पी चिकन

Loading...

दोस्तों के साथ आपकी पसंदीदा फिल्म के साथ कुरकुरी चिकन से भरी बाल्टी कुछ ऐसी है जिसे हम सभी ने अपने जीवन में कभी न कभी आराम पाया है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब आप अपने दोस्तों को फोन नहीं करते हैं या अपने पसंदीदा फ्राइड चिकन से भरी बाल्टी नहीं खरीदते हैं। तभी यह नुस्खा आपके काम आएगा। फ्राइड चिकन उन व्यंजनों में से एक है जिसे आप कितनी भी बार खा लें, आप बीमार नहीं पड़ सकते। फ्राइड चिकन के लिए एक अच्छी और आसान रेसिपी हमेशा काम आती है। एक पार्टी आ रही है? तला हुआ चिकन पकाएं! रेस्तरां-शैली के भोजन के लिए तरस रहे हैं? कुछ तला हुआ चिकन पकाएं। रात के खाने के लिए कुछ भी नहीं सोच सकते हैं लेकिन फिर भी कुछ स्वादिष्ट खाना चाहते हैं? कुछ चिकन भूनें और आपको इसका पछतावा नहीं होगा! कुछ स्वादिष्ट कुरकुरे चिकन के लिए इस आसान रेसिपी को आज़माएँ और आपके लिए कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना होगा!

270 ग्राम चिकन
1 बड़ा चमचा लहसुन नमक
1 चम्मच लाल शिमला मिर्च पाउडर
आवश्यकतानुसार काली मिर्च
आवश्यकतानुसार पानी
आधा कप सभी उद्देश्य आटा
2 अंडा
जरूरत के अनुसार नमक
2 कप रिफाइंड तेल

चरण 1:-चिकन को अंडे और आटे से कोट करें-
कोटिंग को अलग-अलग अवयवों के साथ किया जाना चाहिए, एक हाथ सूखी कोटिंग के लिए और एक कम गंदगी के लिए गीला करने के लिए समर्पित करें। शुरू करने के लिए, एक गहरे तले के बड़े बर्तन में आटा डालें और उसमें लहसुन नमक, लाल शिमला मिर्च और काली मिर्च और थोड़ा सा नियमित नमक डालें। एक अलग डिश में, अंडे को फेंटें और उसमें पानी डालें। धुले और सूखे चिकन के टुकड़े लें और प्रत्येक टुकड़े को अंडे के मिश्रण में एक बार डुबोएं और फिर आटे से कोट करें। प्रत्येक टुकड़े के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं और उन्हें एक तरफ रख दें।

Loading...

चरण 2:- तलें और परोसें-
एक पैन में तेल गरम करें और उसमें एक लकड़ी का चम्मच डालकर चेक करें कि कहीं आपके पास थर्मामीटर तो नहीं है। यदि आप आलसी बुलबुले देखते हैं, तो चिकन डालना शुरू करें और जैसे ही आप इसे तेल में डालते हैं, इसे न हिलाएं। इसे लगभग 2 मिनट तक बैठने दें। यह crumbs को जगह में रहने में मदद करता है, जिसके परिणामस्वरूप एक परतदार कोटिंग होती है। अब चिकन को हटा दें, जब सुनहरा रंग हो जाए तो निकाल लें और अपनी मनपसंद चटनी के साथ परोसें।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com