Sunday , 25 August 2019

ग्रीन जूस , वजन कम करने में सहायक है

Loading...

वजन कम करना वास्तव में मुश्किल काम है. अगर आपका वजन भी बढ़ गया है और मेहनत करने के बाद भी आपको कोई फायदा नहीं मिल रहा है तो आप भी ग्रीन जूस ट्राई कर सकते हैं. ग्रीन जूस का सेवन वजन कम करने के लिए बेहद लाभकारी है. यह आपके शरीर को सभी आवश्यक मिनरल्स और विटामिन देता है साथ ही साथ शरीर की प्रतिरक्षा को भी मजबूत करता है. ये ग्रीन जूस फल और सब्जियों का हो सकता है जो आपका वजन कम करने में काम आ सकता है. आइए जानते हैं कि कौन से ग्रीन जूस वजन कम करने में मदद करते हैं. 

 

खीरा, पालक और अनानास का जूस
इन सभी सब्जियों और फलों में अच्छी मात्रा में पोषक तत्व और कम कैलोरी होती हैं. ये वज़न कम करने में मदद करते है क्योंकि इसमें विटामिन ए, विटामिन सी और अन्य आवश्यक मिनरल्स होते हैं. इस जूस को सप्ताह में तीन बार खाली पेट पीने से वजन कम करने में मदद मिलती है. इसे बनाने के लिए, अनानस के कुछ टुकड़े, पालक की 4 पत्तियां और आधा सेब लें. इन्हें एक कप पानी के साथ ब्लैंड कर लें.

Loading...

हरा सेब, सेलेरी और खीरे का जूस
कैलोरी कम होने और एंटीऑक्सीडेंट्स व आवश्यक विटामिन की सही मात्रा होने के कारण यह जूस वजन कम करने में मदद करता है. ब्लेंडर में हरा सेब, सेलेरी और खीरे का जूस लेकर इन्हें अच्छे से ब्लैंड कर लें. इसमें अच्छे बैक्टीरिया होते हैं जो पाचन को स्वस्थ बनाते हैं.

लेटस, गाजर और ब्रोकली का जूस
इस जूस में कैलोरी कम होती हैं इसलिए यह वजन को नहीं बढ़ने देता साथ ही उच्च मात्रा में पोषक तत्वों होने के कारण, यह रस वजन कम करने के लिए लाभकारी है. इसके लिए, आपको आधा गाजर, लेटस की 3 पत्तियां, ब्रोकली, सेलेरी के 2 डंठल लेकर सभी को ब्लैंडर में ब्लैंड कर लें. आप इसमें एक कप संतरे का रस मिला सकते हैं. यह स्वाद को बढ़ाने में मदद करता है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com