Thursday , 17 June 2021

गोल्डन ग्लोब अवार्ड में नया रिकॉर्ड बनाया ‘ला ला लैंड’ ने

Loading...

la-la-land_58747fd0e30d6

2017 के गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में ‘ला ला लैंड’ फिल्म ने एक तरह से क्लीन स्वीप कर दिया है और यह फिल्म गोल्डन ग्लोब अवार्ड के इतिहास में एक ही वर्ष में सबसे ज्यादा गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतने वाली फिल्म बन गई है. इस फिल्म ने नॉमिनेट हुई सातों श्रेणियों में आवाज जीते. बेस्ट मूवी का अवार्ड जीतना इस फिल्म के लिए इतना आसान नहीं था क्योंकि उनका मुकाबला 20 सेंचुरी वुमन, डेडपूल, फ्लोरेंस और सिंग स्ट्रीट जैसी फिल्मों से था सबसे ज्यादा अवार्ड जीतने का रिकॉर्ड पहले 1975 में वन फ्ल्यू ओवर द कुकूज़ नेस्ट और उसके बाद 1978 में मिडनाइट एक्सप्रेस के नाम था. इन दोनों फिल्मों ने 6 कैटेगरीज में यह अवार्ड जीते थे लेकिन ‘ला ला लैंड ने’ सात अवार्ड जीतकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया.

इस फिल्म के लिए स्टोन को बेस्ट एक्ट्रेस, गोसलिंग को बेस्ट एक्टर, डेमियन चेजल को बेस्ट डायरेक्टर स्क्रीन प्ले, जस्टिन हर्विट्ज को ओरिजिनल स्कोर, और बेंज पैसेक व जस्टिन पॉल को सिटी ऑफ स्टार्स के लिए बेस्ट सॉन्ग का अवार्ड मिला.

Loading...

इस फिल्म के सह-निर्माता फ्रेड बर्गर ने इस सफलता पर कहा कि 10 साल पहले जब हमने इस मूवी पर काम करना शुरू किया था तो लॉस एंजेलिस पर आधारित म्यूजिकल फिल्म मेरे लिए सिर्फ एक कल्पना ही थी और आज इतनी सफलता आने के बाद अपनी खुशी को लफ़्ज़ों में बयान करना बहुत मुश्किल है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com