Sunday , 15 December 2019

गीले बालों में ना करें ये गलतियां, बनती है बाल टूटने का कारण…

Loading...

गीले बालों में अक्सर हम कुछ गलतियां कर देते हैं जिससे हमारे बालों को नुकसान पहुँचता है. उन गलतियों को ध्यान में नहीं रखने के कारण ही हम अपने बालों को ख़राब कर लेते हैं. आज के समय में हर महिला के सामने सबसे बड़ी दिक्कत आती हैं बालों का झड़ना और टूटना. हेयरफॉल की समस्या से परेशान हैं और इस परेशानी से निजात पाने के उपाय ढूंढ़ता है. महिलाऐं अपने गीले बालों में कुछ ऐसे काम करती है जो उनके बालों के टूटने का कारण बनते हैं.

 

ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं हम…

* गीले बालों को बांधना
अधिकतर लड़कियां गीले बालों को बांधना जैसी गलतियां करती हैं, जोकि बिल्कुल गलत है. इससे बाल जड़ से कमजोर हो जाते हैं और वह टूटकर गिरने लगते हैं.

Loading...

* ड्रायर का ज्यादा इस्तेमाल
ड्रायर की गर्म हवा बालों के प्रोटीन को खत्म कर देती है, जो बाल झड़ने की प्रमुख वजह बनती है. साथ ही यह स्प्लिट एंड्स, डिहाइड्रेशन और ब्रेक्जिट का कारण बन सकता है. ऐसे में हेयरफॉल से बचना है तो बालों को नेचुरल तरीके से सुखाएं और ड्रायर का इस्तेमाल ना करें.

* तौलिए से न रगड़ें
अक्सर लड़कियां बाल धोने के बाद उसे जल्दी सुखाने के लिए तौलिए से रगड़कर साफ करती हैं. अगर आप भी ऐसा करती हैं तो आज ही अपनी इस आदत को बदल लें क्योंकि इससे बाल कमजोर हो जाते हैं. तौलिए को बालों पर रखकर दबाकर पानी सुखाएं. इससे बालों का सारा पानी तौलिए में आ जाएगा और बाल टूटेगें भी नहीं.

* ना करें कंघी
गीले बालों में कई महिलाएं कंघी करने लगती हैं. यह भी बालों की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. सूखे बालों के मुकाबले गीले बाल ज्यादा कमजोर होते हैं इसलिए कंघी करते समय अनसुलझे बालों पर जोर पड़ने से वह जड़ से उखड़ जाते हैं और इससे बालों की स्ट्रेंथ भी घटने लगती है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com