Wednesday , 22 January 2020

गणतंत्र दिवस पर होने वाले आतंकी हमले की साजिश नाकाम, मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार

Loading...

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियो को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। आतंकी गणतंत्र दिवस के मौके पर देश को दहलाने की साजिश रच रहे थे। आतंकियों के इस नापाक प्लान की खबर मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों ने अभियान चलाकर इन्हें गिरफ्तार किया है। आतंकियों के पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद हुआ है। गिरफ्तार आतंकी इससे पहले श्रीनगर के अलग-अलग इलाकों में ग्रेनेड हमले के भी आरोपी हैं।

इससे पहले कल यानी कि बुधवार को किश्तवाड़ में संघ तथा भाजपा नेताओं का हत्यारा हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर हारुन अब्बास वानी डोडा के गुंदना टांटना इलाके में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। एक अन्य आतंकी मौके से भाग निकला, जिसकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।

मारे गए आतंकी से पुलिस ने एक एके 47, तीन मैगजीन, एके 47 के 73 राउंड, एक चाइनीज ग्रेनेड और एक रेडियो सेट बरामद किया है। हारुन पर 15 लाख रुपये का इनाम था। वह किश्तवाड़ में दशकों से सक्रिय आतंकी जहांगीर सरूरी का करीबी था।

पुलिस के अनुसार मंगलवार रात को डोडा जिले के गुंदना टांटना इलाके में आतंकी गतिविधि की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस व सेना ने संयुक्त रूप से इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों की हारुन के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

Loading...

मुठभेड़ लंबे समय तक चली और बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे सुरक्षाबलों ने हारुन को ढेर कर दिया। इसके बाद दूसरे आतंकी के भी मौजूद होने का पता चला लेकिन तब तक वह पहाड़ी की तरफ भारी बर्फबारी वाले स्थान की तरफ भाग गया। पुलिस के अनुसार हारुन हिजबुल मुजाहिदीन का ए प्लस प्लस कैटेगरी का आतंकी था। डोडा-किश्तवाड़ रेंज के इंचार्ज डीआईजी सुजीत कुमार ने बताया कि भागे हुए आतंकी को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com