Monday , 21 September 2020

क्या आप फेसबुक के बारे में सबकुछ जानते हैं?

Loading...

facebook-56f62a4489530_lआज लगभग हर इंटरनेट यूजर फेसबुक का इस्तेमाल करता है। लेकिन, क्या आपको फेसबुक के हर फीचर के बारे में जानकारी है? यदि आप सोचते हैं कि आपको फेसबुक के हर फीचर के बारे में जानकारी है तो आप गलतफहमी में है। आइए हम आपको फेसबुक के कुछ ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताते हैं…

1- छिपा हुआ मैसेज

क्या आपको पता है कि अपाके फेसबुक इंबॉक्स में जो संदेश प्राप्त होते हैं उनके अलावा भी कुछ संदेश होते हैं, जो आपको फेसबुक के इंबॉक्स में नहीं दिखते, ये संदेश छिपे हुए होते हैं। हममें से अधिकतर फेसबुक यूजर को सिर्फ दो ही मैसेज बॉक्स के बारे में पता होता है। एक तो सामान्य इनबॉक्स और दूसरा मैसेज रिक्वेस्ट बॉक्स। इनके अलावा भी एक मैसेज बॉक्स होता है जो हमको दिखाई नहीं देता। इसके लिए आप मैसेज रिक्वेसट पर जाएं, यहां फिल्टर्ड रिक्वेस्ट पर क्लिक करें। यहां आपको वो संदेश प्राप्त होंगे, जिन्हें फेसबुक ने फिल्टर कर दिया है।

2- एल्बम की जा सकती हैं डाउनलोड

पहले फेसबुक से फोटो एल्बम डाउनलोड करना बहुत मुश्किल होता था, लेकिन अब ये भी आसान है। किसी भी एल्बम पर जाइए और कॉर्नर पर ड्रॉप डाउन मेन्यू पर टैप कीजिए। यहां आपको एल्बम को अपनी हार्ड ड्राइव में सेव करने का  एक ऑप्शन मिलेगा, जिससे आप एल्बम को डाउनलोड कर सकते हैं।

3- गेम्स की रिकवेस्ट को ब्लॉक करना

क्या आपको फालतू गेम्स की रिकवेस्ट को डिलीट करना आता है? इसके लिए आप

ऐप सेटिंग्स में जाकर ऐप को ब्लॉक कर दें, जो आपको रिकवेस्ट भेज रहा है उसकी तरफ से आने वाली रिक्वेस्ट को ब्लॉक कर दें।

Loading...

4- लॉगइन की जानकारी मिलना

आप इस फीचर के जरिए अपने अकाउंट को सुरक्षित रख सकते हैं। इसके लिए फेसबुक के सेटिंग्स में जाकर सिक्युरिटी आॅप्शन पर क्लिक करें और यहां लॉगइन करने पर नोटिफिकेशन (Get login alerts whenever someone logs in to your account) वाले फीचर को ऑन कर दें। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपकी आईडी को किसने और किस ब्राउजर से लॉगइन किया है।

5- कौन देख सकता है आपके लाइक्स

अगर आप चाहते है कि किसी को पता न चले की आपने कौन से पेज लाइक किए हैं तो आप http://Facebook.com/{YourName}/likes पर जा सकते हैं। इसमें YOUR NAME की जगह अपना फेसबुक यूआरएल डाल दें। यहां पर आपको एक पेंसिल जैसा आइकन दिखाई देगा। इस पर क्लिक कर आप ये चुन सकते हैं कि कौन सा पेज आपको दिखाना है और कौन सा नहीं।

6- मैसेंजर के जरिए बुक करें कैब

क्या आप जानते हैं कि आप फेसबुक मैसेंजर से ऊबर कैब को बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ सेटिंग्स करनी होंगी। फेसबुक को आप ऊबर के अकाउंट से लिंक कर दीजिए। लिंक करने के बाद आप कैब बुलाने के लिए कार के आइकन पर क्लिक कर दीजिए। वहां कुछ जानकारियां मांगी जाएंगी और उसके बाद कैब सेवा आपको आ जाने पर सूचित करेगा।

 
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com