Monday , 17 May 2021

कोरोना : नीट परीक्षा 2021 को स्थगित करने की मांग तेज ट्विटर पर ‘हैशटैग पोस्टपोन नीट पीजी’ का अभियान शुरु

Loading...

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए परीक्षार्थियों ने 18 अप्रैल आयोजित होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) पीजी 2021 को स्थगित करने की मांग की है। कक्षा दसवीं और बारहवीं के छात्रों की ही तरह नीट पीजी 2021 की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों द्वारा ट्विटर पर ‘हैशटैग पोस्टपोन नीट पीजी’ का अभियान चलाया है।

वर्तमान स्थिति को देखते हुए परीक्षार्थियों और अभिभावकों द्वारा लगातार सोशल मीडिया के जरिए मेडिकल पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा को टालने की मांग की जा रही है। अब नीट पीजी की परीक्षा में केवल तीन दिन शेष रह गए हैं।

ऐसे में कई अभ्यर्थी परीक्षा को स्थगित कराने के लिए कोर्ट में पीआईएल दाखिल करने को भी तैयार हैं। दूसरी ओर नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) 18 अप्रैल को परीक्षा कराने के लिए तैयारियां पूरी कर चुका है। बोर्ड ने हाल ही में 14 अप्रैल को नीट पीजी 2021 के प्रवेश पत्र जारी किए थे।

Loading...

राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) ने परीक्षार्थियों के समर्थन में एक ट्वीट किया है। ट्वीट में लिखा है कि कोविड-19 के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, यह बहुत ही निराशाजनक है कि फ्रंटलाइन कोविड वर्कर्स के भविष्य को दांव पर लगाया जा रहा है।

परीक्षा में सफल होने के लिए सालों की मेहनत लगती है। हम स्वास्थ्य मंत्रालय से अनुरोध करते हैं कि वह आपातकाल को समझें और नीट पीजी 2021 की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की समस्या को सुनें।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com