Monday , 6 April 2020

कोरोना कहर: शराब ना मिलने के कारण युवक ने दे दी जान, जाने पूरा मामला…

Loading...

केरल में शराब की लत ने एक शख्स की जान ले ली. 35 वर्षीय इस शख्स ने कथित तौर पर शराब नहीं मिलने से हताश होकर आत्महत्या कर ली. थ्रिसुर का रहने वाला सनोज शराब नहीं मिलने से परेशान था. आम दिनों में वो दो से तीन दफे बार (शराब की दुकान) जाता था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में केरल सरकार ने बुधवार से शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है.

हालांकि इससे पहले केरल सरकार ने शराब को आवश्यक वस्तु की श्रेणी में रखते हुए इसकी बिक्री जारी रखने को कहा था लेकिन विपक्ष के दबाव में उन्हें यह फैसला वापस लेना पड़ा.

सरकार के इस फैसले को लेकर पिछले दो दिनों से सनोज परेशान था. वो काफी तनाव में दिख रहा था. आखिरकार शुक्रवार सुबह रस्सी से लटकती उसकी लाश बरामद हुई. जिसके बाद पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है. शुरुआती जांच में पुलिस को यह पूरा मामला आत्महत्या का लग रहा है. सगे-संबंधियों के बयान के आधार पर पुलिस भी यही मान रही है कि शराब नहीं मिलने से हताश सनोज ने रस्सी से लटककर अपनी जान दे दी.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस को ख़त्म करने के लिए भारतीय सेना ऑपरेशन नमस्ते की करने जा रहा है शुरुआत

केरल में सैनेटाइजर पीने से कैदी की मौत

इससे पहले गुरुवार को एक कैदी की जिला अस्पताल में मौत हो गयी. कथित तौर पर कैदी ने सैनेटाइजर को शराब समझकर पी लिया था. जेल अधिकारियों ने बताया कि 18 फरवरी से रिमांड कैदी के तौर पर पलक्कड जेल में बंद रमनकुट्टी को मंगलवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह जेल में बेहोश हो गया था.

एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘हमें संदेह है कि वह बोतल में भरा सैनेटाइजर पी गया जो राज्य सरकार के निर्देशानुसार जेल परिसर में (कैदियों द्वारा) बनाये जाते हैं.’’

Loading...

अधिकारियों ने कहा कि वह मंगलवार रात को सामान्य था लेकिन अगली सुबह 10:30 बजे के करीब बेहोश हो गया.

जेल अधिकारी हाथों को संक्रमण मुक्त करने के लिए सैनेटाइजर के तौर पर मुख्य रूप से आइसोप्रोपाइल अल्कोहल का इस्तेमाल करते हैं.

कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 724 हुए

भारत में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 17 हो गई और संक्रमित मामले 724 पर पहुंच गए.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों में बताया कि महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत हो गई जबकि गुजरात में तीन लोगों की मौत हुई है.

कर्नाटक में अभी तक दो लोग जान गंवा चुके हैं जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई.

आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 के ऐसे मामलों की संख्या 640 है जिनमें रोगियों का उपचार चल रहा है जबकि 66 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई तथा एक व्यक्ति कहीं चला गया.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com