Monday , 6 April 2020

कोई नही जानता होगा मसूर और अरहर की दाल के ये… गुण

Loading...
चेहरे पर निखार लाने के लिए तो हर लड़की कोशिश करती है। फिर वो चाहे महंगे फेशियल करवाए या घर पर ही नेचुरल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करे। इसके साथ ही चेहरे पर उगे अनचाहे बाल भी आत्मविश्वास को कम करते हैं। लेकिन अब इस तरह की किसी समस्या से निजात मिल सकता है। मलाइका और अरहर की दाल से बना पैक चेहरे पर लगाने से निखार के साथ ही अनचाहे बालों से भी छुटकारा मिल जाता है।
एक कप पीली दाल में एक आलू को मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के बाद चेहरे को सादे पानी से धो दें। इसे एक महीने तक प्रयोग करें, फायदा होगा।

Loading...
मसूर की दाल चेहरे के लिए बेस्ट एंटी एंजिंग का काम करती है। चेहरे पर सीधे इसका इस्तेमाल करने से यह सेल्स को और टीशू डैमेज की प्रक्रिया को धीमा करती है। इसके साथ ही यह फ्री रैडिकल्स को भी खत्म करती है। आइए जानें कैसे करें मसूर की दाल का प्रयोग।
मसूर दाल के पिसे हुए पाउडर को शहद और हल्दी पाउडर के साथ मिलाकर स्क्रब जैसा बना लें। इसमें थोड़ा पानी मिलाकर इसे चेहरे पर लगाने से डेड स्किन सेल्स भी हटते हैं और त्वचा निखर जाती है।
दो चम्मच मसूर दाल के पाउडर में एक अंडे की सफेदी मिलाकर पेस्ट बना लें। इसमें दो बूंद नींबू का रस और एक बड़ा चम्मच कच्चा दूध मिलाकर रोज चेहरे पर लगाएं। सूखने पर छुड़ा लें और चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। चेहरे पर निखार जल्दी ही दिखना शुरू हो जाएगा।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com