Sunday , 20 September 2020

करोड़ों के सट्टे के लिए दिल्ली हाईवे पर ‘तांगा दौड़’, विजेता ने की हर्ष फायरिंग

Loading...

tanga-race_landscape_1457565705एजेंसी/बगैर अनुमति बुधवार सुबह नेशनल हाईवे-24 पर अतरासी से लेकर मोहम्मदाबाद जीरो प्वाइंट तक तांगा दौड़ हुई। इसके लिए हाईवे पर पुलिस ने बैरियर लगाकर ट्रैफिक रोक दिया था।

इससे राहगीरों को दिक्कत हुई। तांगों के पीछे खुली जिप्सियों में समर्थक असलाह लहराते हुए चल रहे थे और जीत के बाद मोहम्मदाबाद में जमकर हर्ष फायरिंग भी की गई।

रजबपुर थाना अंतर्गत अतरासी चौकी पुलिस ने बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे बैरियर लगाकर नेशनल हाईवे-24 के ट्रैफिक को रोक दिया। करीब दस मिनट बाद  यहां तांगा दौड़ शुरू हुई।

दिल्ली के कसाबपुर सदर निवासी आदिल पुत्र रियाज और कलीजरसईया निवासी हकीम पुत्र रफीकउद्दीन के बीच यह दौड़ हुई। तांगों के पीछे करीब पचास कारें दौड़ रहीं थीं।

कई खुली जिप्सियों पर लोग असलाह लहराते हुए चल रहे थे। दौड़ गजरौला थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदाबाद के जीरो प्वाइंट पर पहुंच कर समाप्त हुई। दौड़ में हकीम ने जीत दर्ज की। जीत की खुशी में यहां जमकर हर्ष फायरिंग करके खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ाई गईं।

इस दौड़ पर करीब साढ़े छह करोड़ का सट्टा लगा हुआ था। एक-एक व्यक्ति ने करीब पचास-पचास लाख का दाव लगाया था। दौड़ पूरी होने के बाद अतरासी चौकी पुलिस ने ट्रैफिक के लिए हाईवे खोला।

Loading...

दूसरी ओर गजरौला पुलिस ने मोहम्मदाबाद पर भी जाम लगाकर वाहन रोके। इससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ राहगीरों ने विरोध किया तो दौड़ कराने वालों ने उन्हें धमकाया भी। लेकिन यह नजारा पुलिस तमाशाई की तरह देखती रही। 

बगैर अनुमति के हाईवे पर ट्रैफिक रोकना गैर कानूनी है, लेकिन रजबपुर पुलिस ने रुपयों की खातिर नियम तोड़ने तक से परहेज नहीं किया। इस दौड़ में अतरासी पुलिस चौकी, रजबपुर थाना, गजरौला थाना, चौपला चौकी और ब्रजघाट चौकी पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। इन सब ने मिलकर सटोरियों की मदद की।

करोड़ों रुपये के सट्टे के लिए बुधवार की सुबह नेशनल हाईवे-24 पर हुई तांगा दौड़ कराने में रजबपुर और गजरौला थानों की पुलिस शामिल रही। लेकिन जब कानून तोड़ने में पुलिस कर्मियों की गर्दन फंसती दिखाई दी और मामला आला अधिकारियों तक पहुंचा तो फजीहत से बचने के लिए रजबपुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने की कवायद छेड़ दी।

सूत्रों की माने तो इस दौड़ के लिए रजबपुर और गजरौला पुलिस के हिस्से में डेढ़-डेढ़ लाख रुपये आए हैं। रजबपुर पुलिस दिल्ली के जामा मसजिद निवासी हाजी भोले, दानिश, शरीफ व असलम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

-हाईवे पर दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके के लोगों ने बुधवार को तांगा दौड़ की थी और करीब पचास गाड़ियों का काफिला इस दौड़ में शामिल था। लोगों ने दौड़ पर पचास-पचास हजार रुपये का सट्टा लगाया हुआ था। चार लोगों के नामों की जानकारी हुई है। बाकी लोगों का पता लगाया जा रहा है। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com