Friday , 25 June 2021

करना है बढ़ती उम्र के असर को कम तो करे स्ट्रॉबेरी का सेवन

Loading...

agin_5876fdf23f6b8स्ट्रॉबेरी लाल रंग का एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है.जो न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट होता है बल्कि हमारी सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी होता है. स्ट्रॉबेरी में मौजूद फाइटोकेमिकल्स और एंटीआक्सीडेंट्स आप के जोड़ों की सूजन को कम करने में मदद करते हैं.

1-सिर्फ जोड़ों के लिए ही नहीं बल्कि स्ट्रॉबेरी के और भी फायदे हैं, यह आपकी त्वचा को बेहतर बनाने के साथ ही, झुर्रियां आने से रोकती है, जिससे आप लंबे संमय तक जवां नजर आते हैं.इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा पर बढ़ती उम्र के असर को कम करते हैं. 

2-स्ट्रॉबेरी में एंथोसायनिन, एलेजिक एसिड, फ्लेवेनॉइड्स पाए जाते हैं, जो कैंसर से बचाव में बेहद मददगार है, साथ ही तंत्रिका-तंत्र से जुड़ी समस्याओं को कम करने में भी सहायक है.ह्दय संबंधी समस्याओं  में भी स्ट्रॉबेरी लाभदायक है. 

3-वजन कम करने के लिए स्ट्रॉबेरी एक कारगर उपाय है, जिसमें हानिकारक फैट और सेडियम नहीं होता, जिससे आपको वजन को नियंत्रित करने में मदद मिलती है.रोजाना एक सीमित मात्रा में स्ट्रॉबेरी का सेवन वजन कम  करने के लिए लाभप्रद है. 

Loading...

4-पोटेशियम, मैंगनीज, कॉपर, आयरन, आयोडीन से भरपूर स्ट्रॉबेरी हड्डियों के विकास की समस्याओं से निजात दिलाने में सहायक है.इसके अलावा यह फल शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है.

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com