Tuesday , 22 June 2021

कनॉट प्लेस और खान मार्केट में बढ़ेगी फ्री वाईफाई सेवा की स्पीड

Loading...

wi-fi_650x400_51433669597नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) ने कनॉट प्लेस और खान मार्केट में मुफ्त में वाई-फाई सेवा मुहैया कराने के लिए ताजा अनुबंध MTNL के साथ किया है।

Loading...
एनडीएमसी की इस महात्वाकांक्षी योजना की लोकप्रियता खराब कनेक्टिविटी की वजह से कम हो रही थी। एनडीएमसी ने कनॉट प्लेस के आंतरिक और बाहरी भाग में मुफ्त में वाई-फाई मुहैया कराने के लिए 2014 में टाटा टेलीसर्विस के साथ साझेदारी की थी। यह क्षेत्र शहर के मुख्य व्यापारिक और समय व्यतीत करने का महत्वपूर्ण केंद्र है। नगर निकाय का दावा है कि भारत में यह सेवा सबसे बड़ी है। एनडीएमसी ने खान मार्केट में यह सेवा मुहैया कराने के लिए टाटा डोकोमो से साझेदारी की थी।
मौजूदा समय में इस सेवा का लाभ 5000 लोगों को 512केबीपीएस की औसत से मिलता है। इस सेवा का उपयोग 24 घंटे में पहले 20 मिनट तक पूर्णतया मुफ्त है जबकि इसके बाद के लिए स्क्रैच कार्ड बाजार में विभिन्न मूल्यों में उपलब्ध है। हालांकि आगंतुक और कारोबारी कई महीनों इस बात की शिकायत कर रहे थे कि वाई-फाई सही से काम नहीं कर रहा है। इस दावे की पुष्टि निकाय प्रशासन ने भी किया था।
एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘नई दिल्ली म्यूनिसिपल काउंसिल स्मार्ट सिटी लिमिटेड, जो कि एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी है और पूर्णतया एनडीएमसी के स्वामित्व में है। इसने मिलेनियम टेलीकॉम लिमिटेड:एमटीएल- के साथ संयुक्त उद्यम पर हस्ताक्षार किया।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com