Wednesday , 28 July 2021

कनाडा इन दिन से पूरी तरह से वैक्‍सीनेट लोगों के लिए खोल देगा अपना बोर्डर

Loading...

ओटावा, कनाडा 7 सितंबर से पूरी तरह से वैक्‍सीनेट लोगों के लिए अपना बोर्डर खोल देगा। कनाडा की सरकार की तरफ से सामने आए एक बयान में कहा गया है कि 7 सितंबर 2021 से देश की सीमाओं को अंतरराष्‍ट्रीय पर्यटन के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि, कनाडा ने 21 अगस्‍त तक के लिए भारत से आने वाले विमानों पर रोक लगा दी है। कनाडा ने कहा है कि वो अपनी सीमाओं को उन लोगों के लिए खोल देगा जिन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन की दोनों खुराक ली होंगी। बयान के मुताबिक कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी खुराक कनाड़ा आगमन से पहले करीब 14 दिन पहले लेनी जरूरी होगी। 

इसके अलावा कनाडा में आने वालों को एराइवकेन (एप और वेब पोर्टल) पर अपनी पर्यटन से जुड़ी जानकारी साझा करनी होगी। यदि वो बनाए तय नियमों को पूरा करता होगा और उसे वैक्‍सीन की दोनों खुराक मिल चुकी होंगी तो ऐसे व्‍यक्ति को कनाडा आगमन पर क्‍वारंटीन की जरूरत नहीं होगी। पहले चरण के दौरान कनाडा सरकार ने 9 अगस्‍त 2021 से अमेरिकी नागरिकों और कनाडा स्‍थायी निवासियों को जो फिलहाल अमेरिका में रह रहे हैं और जो पूरी तरह से वैक्‍सीनेट किए जा चुके हैं, कनाडा आ सकेंगे। 

सरकार की तरफ से ये फैसला देश में कोरोना की रोकथाम करने और महामारी की रोकथाम के मकसद से लिया गया है। सरकार का कहना है कि वो कोरोना के सामने आ रहे नए वैरिएंट को लेकर गंभीर है। इस तरह की रणनीति से और चरणबद्ध तरीके से महामारी के प्रति सुरक्षा का दायरा बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इस तरह से कनाडा में कोविड-19 के हालात पर पैनी निगाह रखी जा सकती है। इतना ही नहीं किसी तरह का खतरा होने पर ऐसे हालातों में तुरंत रेस्‍पांस भी दिया जा सकता है। नई रणनीति बनाई जा सकती है और तेजी से फैसले लिए जा सकते हैं। जरूरत के हिसाब से अंतरराष्‍ट्रीय पर्यटकों को कनाडा आने से रोका जा सकता है।

Loading...

भारत से आने वाले विमानों को फिलहाल रोकने के बारे में कनाडा सरकार ने कहा है कि ये फैसला वहां पर डेल्‍टा वैरिएंट के मामले बढ़ने के मद्देनजर लिया गया है। आपको बता दें कि कनाडा ने 22 अप्रैल को पहली बार इस तरह का प्रतिबंध लगाया था। ये प्रतिबंध 21 जुलाई को खत्‍म होने वाला है। लेकिन इसके खत्‍म होने से पहले ही सरकार ने इसकी मियाद को आगे बढ़ाकर 21 अगस्‍त तक के लिए कर दिया है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com