Friday , 25 June 2021

कटनी हवाला कांड में लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

Loading...

congress10_1484655021मध्यप्रदेश के कटनी जिले में हुए 500 करोड़ के हवाला कांड को लेकर राजधानी भोपाल में प्रदर्शन के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज के खिलाफ अगले दिन मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेशव्यापी आंदोलन और प्रदर्शन किया। लाठीचार्ज में सबसे ज्यादा चोटें लगने के कारण प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुतले फूंके। कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई।

कटनी हवाला कांड को लेकर विवादों में आए मंत्री संजय पाठक के इस्तीफे की मांग और कटनी से पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के तबादले के विरोध में कांग्रेस ने राजधानी में सोमवार को मुख्यमंत्री आवास के घेराव का ऐलान किया था। कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ रहे थे, तभी पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें यादव सहित कई कार्यकर्ता घायल हो गए।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर महिला कांग्रेस ने राजधानी में महिला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं और पुलिस जवानों में धक्का-मुक्की हुई।

शोभा ओझा ने कहा, “राज्य सरकार हवाला कांड में शामिल अपने मंत्री संजय पाठक को बचाने की कोशिश कर रही है। मामले की जांच कर रहे एसपी गौरव तिवारी का तबादला इसी वजह से किया गया। एक ईमानदार पुलिस अफसर को जांच से हटाने की और कोई वजह नहीं है। जनता में भारी आक्रोश है।”

Loading...

वहीं पूर्व सांसद सज्जन वर्मा और जिलाध्यक्ष पी.सी. शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हबीबगंज थाने पहुंचकर एक ज्ञापन सौंपा और लाठीचार्ज करने के दोषी पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किए जाने की मांग की। थाने पर भी सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

 सज्जन वर्मा ने कहा कि शिवराज सरकार हवाला कांड पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है और इसके खिलाफ आवाज उठाने वालों पर दमनकारी कार्रवाई कर रही है। यह कांड व्यापमं घोटाले जैसा है, आक्रोश की चिंगारी सुलग चुकी है, शिवराज जनता की आवाज दबा नहीं पाएंगे।

मौके पर मौजूद नगर पुलिस अधीक्षक सी.पी. द्विवेदी ने कहा, “कांग्रेस की तरफ से ज्ञापन मिला है, घटना की जांच कराएंगे।”

राज्य के अन्य हिस्सों में भी कांग्रेस ने प्रदर्शन कर जगह-जगह पुतलों का दहन किया। इस दौरान पुलिस व कार्यकर्ताओं में झड़प हुई। लाठीचार्ज में घायल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव सहित अन्य का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com