Thursday , 17 June 2021

ऐसा करेंगे तो किसी के सामने नहीं फैलाना होगा हाथ …

Loading...

hathपैसा कमाना जितना जरूरी है, उससे ज्यादा जरूरी है पैसे को बचाना। व्यर्थ में पैसा खर्च करने की आदत कभी-कभी भारी पड़ सकती है। धन को बचाकर नहीं रख पाते हैं तो अचानक किसी विषम परिस्थिति में आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

Loading...
 दूसरों के सामने हाथ फैलाना पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिससे आप धन को अर्जित और संचय करने में सफल हो सकते हैं।
सबसे पहली बात घर में बनाया गया भोजन कभी बर्बाद नहीं होना चाहिए। जिस घर में कलह रहती है, वहां लक्ष्मी माता की कृपा नहीं होती है। घर में तुलसी का पौधा लगाएं। रोजाना शाम को तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक अवश्य जलाएं। सूर्योदय से पहले उठें और स्नान आदि से निवृत्त होकर भगवान को भोग लगाने के बाद ही अन्न ग्रहण करें।
बिस्तर पर बैठकर भोजन न करें। घर के दरवाजों और खिड़कियों को सजाकर और साफ सुथरा रखें। अपने घर को जामुनी या बैंगनी रंग से पेंट कराएं। बेडरूम के दरवाजे के सामने वाली दीवार के बाएं कोने पर धातु की कोई चीज लटका दें। धन रखने वाली जगह पर लाल कपड़ा बिछा दें।
तिजोरी या जहां धन रखते हों उसे दक्षिण दिशा की दीवार से सटाकर इस प्रकार रखें कि तिजोरी का मुंह उत्तर दिशा की ओर रहे। किसी से भी कोई भी चीज मुफ्त में न लें। उसकी कीमत अवश्य चुकाएं। किसी को धोखा देकर धन कमाने से भी लक्ष्मी माता रुष्ट होती हैं। अपनी आय का कुछ भाग धार्मिक कार्यों में अवश्य लगाएं। दान करते रहें। घर में मुख्य द्वार हमेशा साफ सुथरा और सजा हुआ होना चाहिए। घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की तस्वीर लगाएं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com