Monday , 14 June 2021

ऋतिक के पापा ने खोला ये राज, बताया फिल्मों में क्यों देते हैं नई एक्ट्रेसेस को चांस

Loading...
प्रॉड्यूसर राकेश रोशन जल्द अपकमिंग फिल्म ‘काबिल’ लेकर आ रहे हैं। फिल्म में ऋतिक रोशन एक्ट्रेस यामी गौतम के साथ स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। फिल्म को संजय गुप्ता डायरेक्ट कर रहे हैं जिनकी लास्ट फिल्म ‘जज्बा’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही है। वहीं बात अगर ऋतिक
download-6
की करें तो उनकी भी लास्ट फिल्म ‘मोहनजो दारो’ फ्लॉप रही है। हाल ही में इन सभी बातों को लेकर राकेश रोशन ने dainikbhaskar.com से बातचीत की और बताया कि वो अपनी फिल्मों में नई एक्ट्रेसेस को क्यों कास्ट करते हैं।
 
‘काबिल’ में एक्ट्रेस यामी गौतम को ऋतिक रोशन के अपोजिट कास्ट करने के पीछे आपका क्या आइडिया है?
“ये कास्टिंग का कोई आइडिया नहीं है कि हमने ऋतिक के सामने कम स्टारडम वाली एक्ट्रेस यामी को क्यों कास्ट किया। इससे पहले भी मैंने फिल्म खुदगर्ज(1987) में जितेन्द्र और शत्रुघ्न सिन्हा के साथ उस टाइम की न्यू एक्ट्रेस अमृता सिंह को कास्ट किया था। उसी तरह फिल्म कृष्ण कन्हैया में शिल्पा शिरोडकर और माधुरी दीक्षित को कास्ट किया। इसके बाद ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म कहो ना प्यार है में मैंने अमीषा पटेल को कास्ट किया। जिन्होंने उस फिल्म से डेब्यू किया। इसीलिए मैं उन हीरोइन्स को लेता हूं जो आने वाली हैं ना कि उन्हें जो पहले से ही अपने कमिटमेंट में बिजी हैं।”
 
आप ऐसा क्यों करते हैं, न्यू एक्ट्रेस को कास्ट करने के पीछे क्या वजह है?
“जब भी मैं कोई फिल्म बनाता हूं तो मैं चाहता हूं कि मेरी हीरोइन हर वक्त अवेलेबल रहे। जैसे कि मैं ऋतिक के साथ कृष बना रहा था। उस टाइम ऋतिक घायल हो गए और शूटिंग पोस्टपोन्ड करना पड़ी। ऐसी कंडीशन में, मैं नहीं चाहता कि डेट्स आगे होने पर एक्ट्रेस कहे शूटिंग के लिए टाइम नहीं है उसकी डेट्स बुक हैं। मैं ऐसी कोई टेंशन नहीं चाहता। इसलिए मैं उन एक्ट्रेस के साथ काम करना पसंद करता हूं जो मुझे अपना 200 परसेंट दें। न्यू एक्ट्रेस ज्यादा बिजी नहीं रहती है और वो मेरे नियम फॉलो कर उपस्थित रहती हैं। यही नहीं मैं ये भी मानता हूं कि यंग एक्ट्रेस हार्ड वर्किंग होता हैं क्योंकि उन्हें गोल्स पाने होते हैं। मुझे कहो ना प्यार है का एक इंसीडेंस याद है। करीना ने कुछ दिन शूटिंग की और फिर उन्होंने प्रोजेक्ट छोड़ दिया। फिर मेरी टीम ने पूछा कि क्या सेट हटाना है क्योंकि कोई हीरोइन नहीं है। मैंने उन्हें रोका और मजह दो दिन में अमीषा को लाइनअप किया। मुझे याद है मैं मुंबई में एक शादी में गया था वहां मैं अमीषा के फादर से मिला, जो मेरे अच्छे दोस्त हैं। हम बोर्डिंग स्कूल में साथ पढ़े हैं। मैंने अमीषा से पूछा और कल ऑफिस में आने को कहा। मैं उससे इम्प्रेस हुआ और ऋतिक के साथ कास्ट किया।”
  images-18
तो क्या यामी भी ‘काबिल’ के लिए पहले से आपके दिमाग में थी?
“दरअसल मेरी टीम कोई स्टेब्लिश एक्ट्रेस को कास्ट करना चाहती थी। क्योंकि ये एक मुश्किल रोल (ब्लाइंड गर्ल और ऋतिक के अपोजिट) था। इसलिए एक्सपीरियंस एक्ट्रेस को कास्ट करना इसमें ज्यादा सही था। मैं कई एक्ट्रेस से मिला। मैंने उन्हें स्क्रिप्ट के बारे में बताया शुरू किया। मैं किसी से कन्विन्स नहीं हुआ। जब एक्ट्रेस ने मना किया तो मैं दूसरी के पास गया, फिर तीसरी के पास। टीम मेंबर्स सरप्राइज थे कि एक्ट्रेसेस रोल के लिए मना क्यों कर रही हैं लेकिन उन्हें पता नहीं था कि मैं उन्हें मुश्किल से आधी स्क्रिप्ट नरेट कर रहा था। फाइनली मुझे टीम ने न्यू एक्ट्रेस को अप्रोच करने के लिए कह दिया। ये वक्त था जब मैंने यामी के बारे में सोचा। मैंने ऋतिक को विक्की डोनर और सनम रे फिल्म देखने को कहा और यामी को ऑफिस बुलाया। उसने बिना एक पल गवाए फिल्म के लिए हां कर दिया। उसका फेस इंडियन है उसके फेस पर ईमानदारी और सिंसएरिटी दिखती है। इसलिए सुप्रिया के रोल के लिए यामी को चुना गया।”

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com