Monday , 14 June 2021

उत्‍तराखंड में कोरोना से 151 लोग की हुई मौत, मिले 8517 नए संक्रमित केस

Loading...

LIVE Uttarakhand COVID 19 Cases News उत्‍तराखंड में हालात संभलने के बजाये और बिगड़ते जा रहे हैं। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना से 151 लोग की मौत हुई और 8517 लोग संक्रमित पाए गए। यह एक दिन में मिले संक्रमित और मौत की सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या अब 62 हजार से ऊपर पहुंच गई है। देहरादून के प्रसिद्ध चिकित्सक भारत सभरवाल का कोरोना से निधन हो गया वह मैक्स अस्पताल में भर्ती थे। वहीं,  उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव धर्मेंद्र कठैत का भी कोरोना से निधन हो गया। वह दून अस्पताल में भर्ती थे।

LIVE UPDATE

  • उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव धर्मेंद्र कठैत का भी कोरोना से निधन हो गया। वह दून अस्पताल में भर्ती थे।
  • आज देहरादून के प्रसिद्ध चिकित्सक भारत सभरवाल का कोरोना से निधन हो गया। वह मैक्स अस्पताल में भर्ती थे।

डीएम ने मांगा सभी लैब का पांच दिन का डाटा

Loading...

तमाम लैब कोरोना जांच की रिपोर्ट 48 घंटे के भीतर संबंधित पोर्टल पर अपलोड नहीं कर रहे हैं। इससे नागरिकों को समय पर पता नहीं चल पा रहा कि वह पॉजिटिव हैं या निगेटिव। बार-बार की चेतावनी के बाद भी लैब प्रबंधकों की हीलाहवाली पर जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने नाराजगी जताई है। उन्होंने सभी लैब का डाटा तलब किया है।

गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को निर्देश दिए कि वह सभी लैब का पांच दिन का डाटा मुहैया कराएं। ताकि स्पष्ट किया जा सके कि कितनी जांच में रिपोर्ट 48 घंटे के भीतर अपलोड की गई है। उन्होंने सभी अस्पताल प्रबंधकों को निर्देश दिए कि वह रोज सुबह 10 बजे डिस्चार्ज होने वाले व्यक्तियों की जानकारी दें। ताकि होम आइसोलेशन में रह रहे जिन व्यक्तियों के ऑक्सीजन स्तर 90 से कम आ रहा है, उन्हें बेड मुहैया कराए जा सकें। कम्युनिटी सर्विलांस में कोरोना के लक्षण वाले व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट भी जिलाधिकारी ने तलब की। उन्होंने निर्देश दिए इस तरह के मामले में जो व्यक्ति संक्रमित पाए जा रहे हैं, उनका ब्लॉकवार डाटा एकत्रित किया जाए।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com