Friday , 30 October 2020

उत्तराखंड: जल्द बनेगी 5 स्मार्ट टाउनशिप

Loading...

images (11)देश में मेक इन इंडिया का प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी की कवायत फिर से तेज़ होती नज़र आ रही है। इन दिनों उत्तराखंड में पांच नई स्मार्ट टाउनशिप के निर्माण की कवायद तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि दो स्मार्ट टाउनशिप के लिए इसी माह जमीनों का इंतजाम भी हो जाएगा।

अन्य तीन टाउनशिप के लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है। यहां भी जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए राजधानी देहरादून का चयन किया गया है। दून में स्मार्ट सिटी का प्रस्ताव दोबारा केंद्र सरकार को भेजा गया है। जल्द ही इस मामले में निर्णय होने वाला है। लेकिन उससे पहले राज्य सरकार स्मार्ट टाउनशिप बसाने की अपनी घोषणा को अमली जामा पहनाना चाहती है।

Loading...

बताया जा रहा है कि अगले कुछ माह में मौके पर काम शुरू होता दिख जाए। इसके पीछे आने वाले विधानसभा चुनावों में राजनीतिक लाभ लेने की मंशा भी हो सकती है। स्मार्ट टाउनशिप परियोजना के लिए उत्तराखंड आवास एवं नगरीय विकास प्राधिकरण (उडा) ने गढ़वाल में चिन्यालीसौड़ (उत्तरकाशी) व गैरसैंण (चमोली) और कुमाऊं में रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर), पिथौरागढ़ व जागेश्वर (अल्मोड़ा) का चयन किया है। गैरसैंण में पशुपालन विभाग की करीब 500 एकड़ और रुद्रपुर में खुरपिया फार्म की जमीन के हस्तांतरण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

 
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com