Friday , 22 November 2019

उत्तरप्रदेश: अब ऑनलाइन आवेदन पर ही शिक्षकों को मिलेगी छुट्टी

Loading...

बेसिक स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को अब ऑनलाइन आवेदन पर ही छुट्टी मिलेगी। संबंधित कार्यालय में हार्ड कॉपी के माध्यम से आवेदन की गई छुट्टी अमान्य मानी जाएगी। जिले के शिक्षकों को मानव सम्पदा की वेबसाइट पर छुट्टी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी विकास खंडों के शिक्षक-शिक्षिकाएं किसी भी प्रकार के अवकाश के लिए मानव सम्पदा की वेबसाइट पर अपलोड करते हुए ऑनलाइन आवेदन करेंगे। तभी उनकी छुट्टी मान्य होगी। इससे पूर्व प्रेरणा एप की व्यवस्था लागू की गई थी। जिसपर शिक्षकों की उपस्थिति से लेकर छुट्टी के ऑनलाइन आवेदन की भी व्यवस्था की गई थी।

हालांकि जिले के केवल पांच सौ शिक्षकों ने ही प्रेरणा एप को डाउनलोड किया है। ऐसे में अब शिक्षकों को मानव सम्पदा की वेबसाइट से छुट्टी के ऑनलाइन आवेदन के बीएसए द्वारा निर्देश दिए गए हैं। 

Loading...

केवल पांच सौ शिक्षकों ने डाउनलोड किया प्रेरणा एप 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि अब तक जिले के केवल 500 शिक्षकों ने ही प्रेरणा एप डाउनलोड किया है। इसके अलावा प्रेरणा एप डाउनलोड करने वाले शिक्षामित्रों और अनुदेशकों की संख्या लगभग शून्य है। जबकि जिले में 4751 शिक्षक, 1824 शिक्षा मित्र और 220 अनुदेशक हैं कार्यरत हैं। 

बेसिक स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के सभी प्रकार के अवकाशों की स्वीकृति अब ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी। शिक्षक मानव सम्पदा की वेबसाइट पर छुट्टी की ऑनलाइन आवेदन करेंगे। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com